1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP को नंबर एक योगी आदित्यनाथ ने बनाया, चमक, दमक नहीं बल्कि विकास को दी प्राथमिकता : धर्मेंद्र प्रधान

UP को नंबर एक योगी आदित्यनाथ ने बनाया, चमक, दमक नहीं बल्कि विकास को दी प्राथमिकता : धर्मेंद्र प्रधान

केंद्रीय शिक्षा मंत्री व यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि यूपी में अच्छी सरकार रहेगी तो दिल्ली में मोदी सरकार का इंजन तेजी से दौड़ेगा। उन्होंने कहा कि जब से केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है। तब से हर क्षेत्र में विकास हुआ है। धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि प्रदेश सरकार को सेवा करने का मौका देते रहिए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। केंद्रीय शिक्षा मंत्री व यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि यूपी में अच्छी सरकार रहेगी तो दिल्ली में मोदी सरकार का इंजन तेजी से दौड़ेगा। उन्होंने कहा कि जब से केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है। तब से हर क्षेत्र में विकास हुआ है। धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि प्रदेश सरकार को सेवा करने का मौका देते रहिए।

पढ़ें :- सपा का नारा 'आ रहा हूं' का मतलब अपहरण, गुंडागर्दी और अराजकता लेकिन यूपी में ये नहीं चलेगा : सीएम योगी

धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को केंद्रीय विद्यालय (Central School) के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण व पोषण माह कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद कही। बीएसए ग्राउंड (BSA Ground) में आयोजित सभा में उन्होंने केंद्र व प्रदेश नेतृत्व की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने विकास को प्राथमिकता बनाई है। कहा कि आजादी के बाद से यूपी में अराजकता का शासन था। विकास बिल्कुल नहीं हो रहा था। प्रदेश की हालत देखकर आप लोगों ने दो बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री और पिछली बार विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को मुख्यमंत्री बनाने का काम किया। उनके अंदर चमक, दमक नहीं थी बल्कि उनकी नीतियों पर आपको भरोसा था। कहा कि यूपी को नंबर एक करने वाला कोई और नहीं बल्कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि भारत नहीं खड़ा हो सकता है। जब तक यूपी साथ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यूपी में सुशासन रहेगा तो देश तरक्की करेगा। कहा कि देश में 80 करोड़ लोगों ने टीका लगवाया है। इसमें अकेले यूपी के आठ करोड़ लोग शामिल हैं। कहा कि कोरोना से दुनिया में नई चिंता आई। अर्थव्यवस्था ठप पड़ गई। जिंदगी ठहर गई। दुनिया की मानवता को कोरोना से खतरा बन गया। बड़े-बड़े देशों के पास क्या कुछ नहीं है लेकिन कोरोना ने किसी को नहीं छोड़ा। ऐसे में दुनिया के सामाने उत्तर बनकर भारत खड़ा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दुनिया के लोकप्रिय व सर्वमान्य नेता हैं। वह अमेरिका के दौरे पर हैं। उनके नेतृत्व में देश ने सभी देशों के साथ हर क्षेत्र में पैठ बनाई है। इस दौरान स्वास्थ मंत्री जय प्रताप सिंह, बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी, सांसद जगदंबिका पाल, राज्यसभा सदस्य बृजलाल, विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, श्यामधनी राही, चौधरी अमर सिंह, प्रेम सागर पटेल, शिक्षक विधायक ध्रुव कुमार त्रिपाठी, जिला प्रभारी राम जियावन मौर्य, जिला पंचायत अध्यक्ष शीतल सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंद माधव आदि मौजूद रहे।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Union Education Minister Dharmendra Pradhan) ने कहा कि उप्र देश ही नहीं अमेरिका, यूरोप में जनसंख्या के मामले में नहीं बल्कि अपनी बौद्धिक क्षमता को लेकर भारी है। कहा कि इतिहास के आइने में यूपी को देखें तो आजादी की लड़ाई हो या कला, संस्कृति का मामला दूसरा कोई उदाहरण नहीं मिलता है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने भदोही को दी कई योजनाओं की सौगात, कहा-नई पहचान के साथ आगे बढ़ रहा है जनपद

विकास में पीछे नहीं रहेगा यूपी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री व उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सुशासन हो या विकास उत्तर प्रदेश पीछे रहने वाला नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) विकास के राह पर ले जा रहे हैं और भविष्य में तो और भी विकास करेगा। दोनों को बने रहना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...