1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Mafia Mukhtar Ansari पर योगी का बड़ा वार, डेढ़ करोड़ की संपत्ति कुर्क करेगी सरकार

Mafia Mukhtar Ansari पर योगी का बड़ा वार, डेढ़ करोड़ की संपत्ति कुर्क करेगी सरकार

योगी सरकार (Yogi Government) यूपी की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) पर एक और बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। मुख्तार की लखनऊ में मौजूद डेढ़ करोड़ की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी सरकार कर रही है। इसके लिए पुलिस की एक टीम लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government) यूपी की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) पर एक और बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। मुख्तार की लखनऊ में मौजूद डेढ़ करोड़ की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी सरकार कर रही है। इसके लिए पुलिस की एक टीम लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

पढ़ें :- योगी सरकार ने साधु टीएलवासवानी के जन्म दिन 25 नवम्बर को मांस रहित दिवस किया घोषित , दिया ये निर्देश

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि माफिया मुख्तार अंसारी ने लखनऊ के हुसैनगंज विधानसभा मार्ग पर अवैध तरीके से करोड़ों की जमीन इकट्ठा किया है, जिसे अब कुर्क किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हुसैनगंज में मौजूद इस जमीन की कीमत करीब एक करोड़ 44 लाख 84 हजार रुपये है। सूत्रों के अनुसार विवेचन प्रशांत श्रीवास्तव की रिपोर्ट पर एसपी अनुराग आर्य ने डीएम आजमगढ़ (DM Azamgarh) को पत्र भी लिखा है। माना जा रहा है कि जल्द ही आजमगढ़ पुलिस माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari)  की इस जमीन को कुर्क करेगी।

हुसैनगंज की इस जमीन पर मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari)का एक पेट्रोल पंप भी चल रहा है। एसपी ने बताया कि 2007 में माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari)  ने लोगों को डरा धमकाकर करोड़ की संपत्ति को औने-पौने दाम में अपने नाम रजिस्ट्री कराई थी। डीएम के आदेश पर मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत 14 (1) की कार्रवाई की जा रही है। एसपी ने बताया कि मुख्तार पर कार्रवाई के लिए पुलिस लखनऊ के लिए रवाना हो गई है।

बता दें कि यूपी में योगी सरकार (Yogi Government)  बनने के बाद माफियाओं पर शिकंजा कसता जा रहा है। अतीक अहमद (Ateek Ahmed), मुख्तार अंसारी समेत कई माफिया इन दिनें जेल में है। योगी सरकार मुख्तार अंसारी पर पहले भी बड़ी कार्रवाई कर चुकी है। यूपी में मुख्तार समेत उनके गुर्गों पर योगी सरकार का बुलडोजर चल चुका है। अब तक सरकार करोड़ की संपत्ति को कुर्क कर चुके है। मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्तियों पर खड़े मकानों और काम्प्लेक्स को भी सरकार ने ध्वस्त कर दिया है।

पिछले महीने योगी सरकार (Yogi Government) ने कार्रवाई करते हुए मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ़शां अंसारी (Afshan Ansari) का गाजीपुर नगर में अवैध रूप से बनाया जा रहा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स कुर्क किया था। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार पता चला था कि डीएम मंगला प्रसाद सिंह के आदेश से अधिकारियों ने संबंधित निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया है। भवन की कीमत करीब तीन करोड़ रुपये बताई गई थी।

पढ़ें :- यूपी में ट्रेस, टेस्ट, ट्रीट और टीकाकरण नीति से कोविड हुआ कंट्रोल : योगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...