1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 69000 Teacher Recruitment : शिक्षक अभ्यर्थियों ने ओम प्रकाश का आवास घेरा, तो बोले- NDA में शामिल हूं पर मंत्री नहीं हूं…

69000 Teacher Recruitment : शिक्षक अभ्यर्थियों ने ओम प्रकाश का आवास घेरा, तो बोले- NDA में शामिल हूं पर मंत्री नहीं हूं…

यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ में 69000 शिक्षक भर्ती में 6800 अभ्यर्थियों की नियुक्ति को लेकर अभ्यर्थियों ने सोमवार को पूर्व मंत्री व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) के लखनऊ स्थित आवास का घेराव किया और नियुक्ति पत्र दिलाने की मांग की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ में 69000 शिक्षक भर्ती में 6800 अभ्यर्थियों की नियुक्ति को लेकर अभ्यर्थियों ने सोमवार को पूर्व मंत्री व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) के लखनऊ स्थित आवास का घेराव किया और नियुक्ति पत्र दिलाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि 6800 अभ्यर्थियों के साथ न्याय होना चाहिए। उन्हें नियुक्ति मिलनी चाहिए।

पढ़ें :- डिंपल यादव, बोलीं- BJP सरकार ने देश को कर्ज में डुबोया, बेच रही रेलवे-एयरपोर्ट

नियुक्ति को लेकर अभ्यर्थियों ने अपनी बात ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) के सामने रखी। जिस पर राजभर ने उनकी मांगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के सामने रखने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि मैं एनडीए (NDA) में शामिल जरूर हूं पर मंत्री नहीं हूं। मैं आपकी समस्याओं को मुख्यमंत्री के सामने रखूंगा।

पढ़ें :- माध्यमिक शिक्षा की मजबूती को मुख्यमंत्री देंगे 25 करोड़ रुपये का उपहार, 3 मार्च को साढ़े चार हजार विद्यार्थियों को मिलेगा स्मार्टफोन व टैबलेट

उन्होंने कहा कि धरना देने से कुछ नहीं होगा। मुझे पत्र दीजिए तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) से मिलकर आग्रह करूंगा। सदन में कोई नेता नहीं है जो पिछड़े और दलितों के लिए आवाज उठाता हो। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के बेटे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) हैं। आज तक कभी आपके लिए आरक्षण की बात नहीं की होगी।

इसके पहले अभ्यर्थियों ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) के घर के बाहर प्रदर्शन किया था। वहां पर भी अभ्यर्थियों को आवश्वासन दिया गया था। अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और नियुक्ति की मांग कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...