1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राजधानी लखनऊ में बनाया जाएगा पालतू कुत्तों के लिए पार्क, जानिए एलडीए का प्लान

राजधानी लखनऊ में बनाया जाएगा पालतू कुत्तों के लिए पार्क, जानिए एलडीए का प्लान

राजधानी लखनऊ में 3000 से अधिक पार्क है। लेकिन पालतू कुत्तों के लिए कोई भी पार्क नही है। लेकिन जिसके घर कुत्ता होता है वह शाम को उसको घुमाने के लिए पब्लिक पार्क में लेकर जाते हैं। जिसका सुबह शाम टहलने वाले लोग विरोध करते हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में 3000 से अधिक पार्क है। लेकिन पालतू कुत्तों के लिए कोई भी पार्क नही है। लेकिन जिसके पास कुत्ता होता है वह शाम को उसको घुमाने के लिए पब्लिक पार्क में लेकर जाते हैं। जिसका सुबह शाम टहलने वाले लोग विरोध करते हैं। इसी को देखते हुए अब लखनऊ विकास प्राधिकरण शहर में एक डॉग पार्क बनाने जा रहा है। जिसका प्रस्ताव सिटी डेवलपमेंट प्लान में शामिल किया गया है। एलडीए ने इसे मंजूरी के लिए शासन भेज दिया है।

पढ़ें :- लखनऊ में तालाब में गिरी ट्रैक्टर-ट्राली में अभी तक 10 की मौत, पूरे मामले पर DM का बयान

कई शहरों में पालतू कुत्तों के लिए तमाम सुविधाएं हैं। उनके लिए आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित बेहतरीन पार्क हैं। जबकि लखनऊ में ऐसा कुछ नहीं था। लेकिन अब एलडीए इस पर काम शुरू करने जा रहा है। प्राधिकरण ने हाल ही में लखनऊ में विकास के लिए सिटी डेवलपमेंट प्लान तैयार कराया है। इसमें फालतू कुत्तों को भी ध्यान रखा गया है।

बताया जा रहा है कि यह पार्क करीब 10 एकड़ का होगा। इसके लिए अलीगंज, गोमती नगर, कानपुर रोड पर जमीन तलाशी जाएगी। गोमती नगर विस्तार के जनेश्वर मिश्र पार्क के एक हिस्से में भी इसे बनाने का सुझाव है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...