1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. ‘आप’ विधायक अमानतुल्लाह हिस्ट्रीशीटर घोषित, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किये 18 मामले

‘आप’ विधायक अमानतुल्लाह हिस्ट्रीशीटर घोषित, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किये 18 मामले

दिल्ली पुलिस ने अक्सर विवादों में रहने वाले आप के विधायक अमनतुल्ला खान को हिस्ट्रीशीटर घोषित कर दिया है। अमानतुल्लाह खान के खिलाफ अब तक 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अक्सर विवादों में रहने वाले आप के विधायक अमनतुल्ला खान को हिस्ट्रीशीटर घोषित कर दिया है। अमानतुल्लाह खान के खिलाफ अब तक 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस का दावा है कि अमानतुल्ला एक हैबीचुअल ऑफेंडर हैं। उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट करने के भी मामले दर्ज हैं। एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंडल ए का बीसी बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे डीसीपी ने 30 मार्च को मंजूरी दे दी थी।

पढ़ें :- उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, अजय कोठियाल ने पार्टी से दिया इस्तीफा

बता दें कि, दिल्ली के विभिन्न इलाकों में नगर निगमों का अतिक्रमण विरोधी अभियान लगातार जारी है। गुरुवार को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में हुए हिंसक प्रदर्शन और पत्थराव के दौरान स्थानीय लोगों ने बुलडोजर को रोकने की कोशिश की और सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया था। इस दौरान ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान ने मदनपुर खादर के कंचन कुंज में अपने समर्थकों और स्थानीय लोगों के साथ नगर निगम के इस अभियान का विरोध किया।

डीसीपी ईशा पांडेय ने बताया था कि, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। अमानतुल्ला खान और उनके पांच समर्थकों को दंगा करने और सरकारी कर्मचारियों को उनके कर्तव्य पालन से रोकने के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...