HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. FPO वापसी के बाद Ambuja-ACC पर अदाणी समूह का बयान, कहा- कोई शेयर नहीं रखे गिरवी

FPO वापसी के बाद Ambuja-ACC पर अदाणी समूह का बयान, कहा- कोई शेयर नहीं रखे गिरवी

एफपीओ (FPO) को वापस लेने और कंपनी के शेयरों की कीमतों में भारी उठा-पटक के बीच अदाणी समूह (Adani Group)  ने कहा है कि हमें विभिन्न स्त्रोतों से कुछ रिपोर्ट मिली हैं। इनमें दावा किया गया है कि हमारी सहायक कंपनियों अंबुजा और एसीसी (Ambuja-ACC) के अधिग्रहण वित्तपोषण के हिस्से के रूप में प्रमोटरों ने शेयर गिरवी रखे गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। एफपीओ (FPO) को वापस लेने और कंपनी के शेयरों की कीमतों में भारी उठा-पटक के बीच अदाणी समूह (Adani Group)  ने कहा है कि हमें विभिन्न स्त्रोतों से कुछ रिपोर्ट मिली हैं। इनमें दावा किया गया है कि हमारी सहायक कंपनियों अंबुजा और एसीसी (Ambuja-ACC) के अधिग्रहण वित्तपोषण के हिस्से के रूप में प्रमोटरों ने शेयर गिरवी रखे गए हैं।

पढ़ें :- इंडी गठबंधन की मानसिकता ही महिला विरोधी है...पीएम मोदी का विपक्षी दलों पर निशाना

अदाणी समूह (Adani Group) ने कहा है कि बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच ये अफवाहें उड़ायीं जा रही हैं। अदाणी समूह (Adani Group)  ने कहा  कि जहां बिकवाली का दबाव है, वहां टॉप-अप ट्रिगर्स को पूरा करने की आवश्यकता है। हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि अंबुजा या एसीसी (Ambuja-ACC)  का कोई भी शेयर प्रमोटरों की ओर से गिरवी नहीं रखा गया है। समूह ने कहा है कि कंपनी के प्रमोटरों ने केवल नन डिस्पोजल अंडरटेकिंग (Non Disposal Undertaking) प्रदान किया है और उसके अनुसार पिछले साल उठाए गए अधिग्रहण वित्तपोषण के तहत अंबुजा और एसीसी (Ambuja-ACC)  के शेयरों का कोई टॉप-अप या कैश टॉप-अप उपलब्ध कराने की कोई आवश्यकता नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...