1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. शाह पर अधीर रंजन का पलटवार, बोले- अगर हिम्मत है तो 2024 के चुनाव से पहले PoK छोड़ो वहां एक सेब लाकर दिखाओ, सारा देश देगा बीजेपी को वोट

शाह पर अधीर रंजन का पलटवार, बोले- अगर हिम्मत है तो 2024 के चुनाव से पहले PoK छोड़ो वहां एक सेब लाकर दिखाओ, सारा देश देगा बीजेपी को वोट

संसद के शीतकालीन सत्र में गुरुवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Choudhary) ने पलटवार किया है। चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और अमित शाह (Amit Shah) को हिंदुस्तान का बहादुर बताकर तंज कसा और चुनौती भी दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session of Parliament) में गुरुवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के बयान पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Choudhary) ने पलटवार किया है। चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और अमित शाह (Amit Shah) को हिंदुस्तान का बहादुर बताकर तंज कसा और चुनौती भी दी है। उन्होंने कहा कि पीओके (PoK)  से एक सेब लाकर दिखाओ। अगर हिम्मत है तो 2024 के चुनाव से पहले पीओके (PoK) को छीन लो। सारे देश के वोट बीजेपी को मिलेंगे।

पढ़ें :- राहुल गांधी का अमित शाह पर बड़ा अटैक, बोले- उनके बेटे को बैट पकड़ना नहीं आता और  वह चला रहा है हिंदुस्तान का क्रिकेट 

बता दें कि एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) के मुद्दे के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू (Former Prime Minister Jawaharlal Nehru) को जिम्मेदार ठहराया था। अमित शाह (Amit Shah) का कहना था कि जम्मू-कश्मीर को नेहरू की दो ‘गलतियों’ के कारण नुकसान उठाना पड़ा। पहला- युद्धविराम की घोषणा करना और दूसरा- कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में ले जाना। उन्होंने कहा कि अगर तीन दिनों के बाद युद्धविराम होता तो पीओके (PoK)  आज भारत का हिस्सा होता। हमारे आंतरिक मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में लेकर नहीं जाना चाहिए था। इस देश की इतनी सारी जमीन खोना एक बड़ी भूल थी। शाह ने यह भी कहा कि ‘POK हमारा है। उन्होंने कहा कि वहां 24 सीटें आरक्षित हैं।

बीजेपी को किसने रोका? पीओके अपने कब्जा न लो

अमित शाह (Amit Shah) के बयान पर कांग्रेस नेता हमलावर हैं। अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Choudhary) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सदन में दिनभर चर्चा होनी चाहिए। यह कोई छोटा मसला नहीं है। हिंदुस्तान के आम लोगों को भी पता चलना चाहिए। मान लीजिए कि नेहरू ने गलती कि जैसे कि अमित शाह (Amit Shah) कह रहे हैं। बीजेपी और अमित शाह (Amit Shah) दशकों से यह शिकायत करते आ रहे हैं। जब 2019 में अनुच्छेद 370 हटाया गया था तो सदन के अंदर अमित शाह (Amit Shah) कह रहे थे कि पीओके सियाचीन सब कश्मीर का हिस्सा हैं और वापस लाने का दावा करते थे।मोदी सरकार के 10 साल हो गए हैं। अटल जी सरकार के 6 साल गुजर गए। बीजेपी को किसने रोका? हिंदुस्तान में दो बहादुर हैं- मोदी जी और अमित शाह जी। इन दोनों बहादुर को किसने रोका कि पीओके अपने कब्जा न लो।

PoK  का सीना चीरकर चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर बन रहा है, इस मसले पर मोदीजी और अमित शाह  क्यों चुप्पी साधे हैं

पढ़ें :- अमित शाह का कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों पर निशाना, कहा-घमंडिया गठबंधन भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति का पोषक है

चौधरी ने कहा कि कम से कम पीओके (PoK)  से एक सेब लाकर तो दिखाओ और कहो कि हां, हमने करके दिखाया है। पीओके (PoK)  का सीना चीरकर चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर बन रहा है। इस मसले पर मोदीजी और अमित शाह (Amit Shah)  क्यों चुप्पी साधे हैं। जी-7, जी-20, शंघाई समिट में जाते हो, क्यों नहीं प्रयास किया जा रहा है। पीओके(PoK)  छीनकर लाकर दिखाओ। जो कांग्रेस नहीं कर पाई, वो काम करके दिखाओ। वहां से कम से कम एक सेब तो लाया करो। यहां बड़ी-बड़ी बहादुरी करते हैं। लद्दाख में अतिक्रमण हो चुका है। गलवान की घटना सबको पता है।

2024 के चुनाव से पहले पीओके छीनकर लाओ, सारे हिंदुस्तान के वोट तुम्हें मिलेंगे

उन्होंने पूछा कि तब हमारे प्रधानमंत्री क्या कर रहे थे। उनको याद दिलाना चाहते हैं। दम है या हिम्मत है, दोनों बहादुर हैं देश के… ये बहादुरी की बातें करते हैं… HUMPTY DUMPTY दोनों जाकर पीओके (PoK)  छीनकर हमारे कब्जे में लाएं। क्योंकि सदन के अंदर बात कहकर गए थे। 1993 में इस पर ऑल पार्टी रिजोलेशन भी लाया गया था। चुनाव 2024 में है। चुनाव के पहले पीओके (PoK)  छीनकर लाओ। सारे हिंदुस्तान के वोट तुम्हें मिलेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...