1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan: तालिबान के साथ जारी जंग के बीच US आर्मी के कर्नल से मिले अफगान सेना प्रमुख

Afghanistan: तालिबान के साथ जारी जंग के बीच US आर्मी के कर्नल से मिले अफगान सेना प्रमुख

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान के साथ आमने सामने की जंग हो रही है। तालिबान (Taliban) अपनी क्रूरता से बाज नही आ रहा और अफगानिस्तान में निहत्थे नागरिकों पर बम और गोले बरसा रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान के साथ आमने सामने की जंग हो रही है। तालिबान (Taliban) अपनी क्रूरता से बाज नही आ रहा और अफगानिस्तान में निहत्थे नागरिकों पर बम और गोले बरसा रहा है। देश में जंग के इस माहौल में  अफगान सेना प्रमुख जनरल वली मोहम्मद अहमदजई(Afghan Army Chief General Wali Mohammad Ahmadzai) ने राजधानी काबुल में अमेरिकी सेना के कर्नल बेकर (Colonel Baker) के साथ मुलाकात की है।

पढ़ें :- Afghanistan News: सभी गुटों को शामिल करें नहीं तो होगा गृहयुद्ध, इमरान खान ने तालिबान को दी चेतावनी
Jai Ho India App Panchang

इस बैठक में दोनों ओर से ताजा सुरक्षा हालात और आगे सहयोग बनाए रखने को लेकर बात हुई है। अमेरिका अब भी तालिबान पर हवाई हमले कर अफगान सेना का साथ दे रहा है। जिससे इस संगठन को आगे बढ़ने से रोकने में मदद मिल रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मेरिकी सशस्त्र बलों के प्रमुख कमांडर ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अफगानिस्तान के साथ अमेरिकी सरकार के सहयोग की सराहना की है।

अमेरिकी सेना ने कहा है कि वह अफगानिस्तान के रक्षा और सुरक्षा बलों का समर्थन करना जारी रखेगी। गौरतलब है कि अमेरिकी सेना 20 साल तक चली लड़ाई के बादअ अफगानिस्तान से वापसी कर रही है। अभी तक 95 फीसदी सैनिकों की वापसी हो गई है। जिसके बाद से तालिबान के हमले भी तेज हो गए हैं।

इसके पहले तालिबान ने एक दिन पहले ही काबुल में कार्यवाहक रक्षा मंत्री को निशाना बनाते हुए बम हमले किए हैं। जिसमें कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 20 लोगों के घायल होने की खबर है।रक्षा मंत्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर हुए।

पढ़ें :- Afghanistan : उप प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर को हक्कानी नेटवर्क ने बनाया बंधक, अखुंदजादा को उतारा मौत के घाट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...