1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan : काबुल एयरपोर्ट पर 31 अगस्त के बाद उतरा पहला विमान, UAE विमान से आई सामग्री

Afghanistan : काबुल एयरपोर्ट पर 31 अगस्त के बाद उतरा पहला विमान, UAE विमान से आई सामग्री

अफगानिस्तान से अमेरिका की सेना की वापसी के बाद पहला विमान हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा। 31 अगस्त के बाद से काबुल एयरपोर्ट बंद हो गया था और विमानों की आवाजाही रेक दी गई थी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

काबुल: अफगानिस्तान से अमेरिका की सेना की वापसी के बाद पहला विमान हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा। 31 अगस्त के बाद से काबुल एयरपोर्ट बंद हो गया था और विमानों की आवाजाही रेक दी गई थी। खबरों के अनुसार,खाद्य सामग्री से लदा संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का एक विमान काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा।
तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने शुक्रवार को कहा, “संयुक्त अरब अमीरात का एक विशाल विमान 60 टन भोजन लेकर आज काबुल हवाईअड्डे पर उतरा।”

पढ़ें :- आजादी के बाद पंजाब को मिला पहला दलित मुख्यमंत्री, कांग्रेस की चाल से विपक्ष चित
Jai Ho India App Panchang

खबरों के अनुसार, मुजाहिद ने कहा,”यूएई द्वारा प्रदान की गई खाद्य सहायता का आगमन अफगानों के लिए अच्छी खबर है। हम अफगानों के समर्थन के लिए यूएई के के आभारी हैं।”उन्होंने कहा, “इस्लामिक अमीरात सभी देशों से अफगानिस्तान को अपना समर्थन देना जारी रखने का आग्रह करता है।”

तालिबान के प्रवक्ता मुजाहिद ने कहा कि तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात और कतर से तकनीकी दल और विशेषज्ञ पहले ही आ चुके हैं और हवाई अड्डे को चालू करने के लिए अफगान पक्ष की मदद कर रहे हैं और अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें जल्द ही फिर से शुरू होंगी।”हवाईअड्डा जल्द ही तैयार और चालू हो जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...