1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Amitabh Bachchan और Aamir Khan के बाद पीएम मोदी मिशन पानी जल शक्ति’ की राष्ट्रव्यापी राजदूत बनी Urvashi Rautela

Amitabh Bachchan और Aamir Khan के बाद पीएम मोदी मिशन पानी जल शक्ति’ की राष्ट्रव्यापी राजदूत बनी Urvashi Rautela

बॉलीवुड स्टार एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) अपने टैलेंट के वजह से देश के हर एक कोने में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) सोशल मीडिया पाए काफी एक्टिव रहतीं। वहीं इन दिनो उर्वशी सोशल वर्क को लेकर काफी एक्टिव नजर आ रहीं हैं। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: बॉलीवुड स्टार एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) अपने टैलेंट के वजह से देश के हर एक कोने में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) सोशल मीडिया पाए काफी एक्टिव रहतीं। वहीं इन दिनो उर्वशी सोशल वर्क को लेकर काफी एक्टिव नजर आ रहीं हैं।

पढ़ें :- Cannes Film Festival में Urvashi Raute ने पहनी टोनी यार्ड की स्नो वाइट गाउन, ड्रेस की कीमत 2 करोड़ से भी ज्यादा

दरअसल, पानी न मिलने के कारण मछ्ली ही नहीं बल्कि सभी की हालत खराब हो जाती है। पानी बिना ज़िंदगी असंभव कहना गलत नहीं होगा, जबकि कई लोग खाना पकाने, सफाई, स्नान और यहां तक कि कृषि के लिए अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष करते हैं। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  को ‘जल आंदोलन’ (water movement) के लिए राजदूत के रूप में नामित किया गया था, जो कि पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा अपने स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के संबोधन के दौरान जल संरक्षण के महत्वपूर्ण कारण के लिए एकजुट होने की अपील से प्रेरित था।

अब, उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) ने इस बड़ी अभिनेता ओं की उपलब्धि को पीछे छोड़ दिया है और उन्हें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आमिर खान (Aamir Khan) के बाद पीएम मोदी के मिशन पानी जल शक्ति जल संरक्षण अभियान (Mission Pani Jal Shakti Water Conservation Campaign) के लिए राष्ट्रव्यापी राजदूत के रूप में नामित किया गया है। जैसा कि उन्हें इस प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया है, अभिनेत्री ने अपनी टोपी में एक और पंख जोड़ लिया है।


यदि मानव अधिकार के रूप में पेयजल और स्वच्छता तक पहुंच की लड़ाई में कोई नेता है, तो वह उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) होंगी, जो अपने उर्वशी रौतेला फाउंडेशन के माध्यम से जल संकट से लड़ती हैं, जिस संगठन की उन्होंने अपने माता-पिता के साथ सह-स्थापना की थी और जिसका सैकड़ों लोगों की मदद की है।

उत्तराखंड, पौड़ी गढ़वाल और हरिद्वार (उनका जन्म स्थान) में समुदायों को स्वच्छ और सुरक्षित पानी और स्वच्छता तक पहुंच प्राप्त करने के लिए। विश्व जल संकट (world water crisis) को समाप्त करने में मदद करने के लिए नए बाजारों और समाधानों का विस्तार और खोज करना।


निश्चित रूप से इस अंतर्राष्ट्रीय एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) के पास पीछे मुड़कर देखने का कोई रास्ता नहीं है क्योंकि वह हर दिन अपनी टोपी में पंख जोड़ रही है अपनी मेहनत से और हम निश्चित रूप से कलह सकते है की वास्तव में अभिनेत्री भारत की बेटी और भारत का गर्व है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...