HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कांग्रेस के बाद Kapil Sibal ने मतगणना प्रक्रिया पर उठाए सवाल, चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब

कांग्रेस के बाद Kapil Sibal ने मतगणना प्रक्रिया पर उठाए सवाल, चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के अंतिम चरण के समाप्त होने के बाद सोमवार को वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने चुनाव आयोग (Election Commission) के नए नियम पर सवाल उठाए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के अंतिम चरण के समाप्त होने के बाद सोमवार को वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने चुनाव आयोग (Election Commission) के नए नियम पर सवाल उठाए हैं। सिब्बल ने कहा कि 4 जून को मतगणना प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों के मतगणना एजेंटों को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर (ARO) टेबल पर जाने की अनुमति नहीं देने की बात सुनी गई है, जो गलत है।

पढ़ें :- अब भाजपा कैंडिडेट भी EVM और वीवीपैट मिलान के लिए पहुंचे EC,चुनावी नतीजे पर जताया शक

इससे पहले कांग्रेस नेता अजय माकन (Ajay Maken) ने भी इस पर सवाल उठाए थे। माकन ने आरोप लगाया था कि उम्मीदवारों के मतगणना एजेंटों को वोटिंग के समय साथ बैठने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि ये कथित ईवीएम (EVM) धांधली से भी बड़ा मुद्दा है और भारत के चुनाव आयोग (Election Commission)  को इस पर ध्यान देने की जरूरत है। अब इसपर चुनाव आयोग का बयान आ गया है।

पढ़ें :- AAP ने जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट से मोहिंदर भगत को बनाया उम्मीदवार

माकन ने एक्स पर पोस्ट किया, पहली बार एआरओ (ARO)  टेबल पर उम्मीदवारों के काउंटिंग एजेंटों को अनुमति नहीं दी जा रही है। मैंने पहले 9 लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़े हैं और ऐसा पहली बार हो रहा है। अगर यह सच है, तो यह कथित ईवीएम (EVM) धांधली से भी बड़ा है। मैं सभी उम्मीदवारों के लिए इस मुद्दे को उठा रहा हूं।

अजय माकन (Ajay Maken)  के बयान के बाद दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी का भी बयान आया। उन्होंने स्पष्ट किया कि उम्मीदवारों के काउंटिंग एजेंटों को आरओ (RO) और एआरओ (ARO) की टेबल पर अनुमति है। दिल्ली कार्यालय के मुख्य चुनाव अधिकारी ने एक्स पर पोस्ट किया कि यह स्पष्ट किया जाता है कि उम्मीदवारों के काउंटिंग एजेंटों को आरओ (RO) /एआरओ (ARO) की टेबल पर अनुमति है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...