1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हितेश चंद्र अवस्थी के बाद कौन होगा यूपी पुलिस का मुखिया, रेस में ये तीन नाम हैं आगे?

हितेश चंद्र अवस्थी के बाद कौन होगा यूपी पुलिस का मुखिया, रेस में ये तीन नाम हैं आगे?

उत्तर प्रदेश पुलिस के नए मुखिया की तलाश तेज हो गयी है। मौजूदा ​पुलिस मुखिया हितेश चंद्र अवस्थी 30 जून को रिटायर हो रहे हैं। ऐसे में नए डीजीपी के नाम को लेकर चर्चाएं शुरू हो गयीं हैं। नए डीजीपी को लेकर तीन नाम आगे चल रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के नए मुखिया की तलाश तेज हो गयी है। मौजूदा ​पुलिस मुखिया हितेश चंद्र अवस्थी 30 जून को रिटायर हो रहे हैं। ऐसे में नए डीजीपी के नाम को लेकर चर्चाएं शुरू हो गयीं हैं। नए डीजीपी को लेकर तीन नाम आगे चल रहे हैं।

पढ़ें :- सातवीं बार सांसद बनने की तैयारी में पीएम मोदी के खास मंत्री,पंकज चौधरी महराजगंज सीट से बीजेपी कैंडिडेट घोषित

ऐसे में देखना होगा कि इनमें से कौन यूपी पुलिस का मुखिया बनता है? हालांकि, अभी यूपी के डीजीपी पद के लिए जो तीन नाम आगे चल रहे हैं उनमें नासिर कमाल, मुकुल गोयल और डॉ. आरपी सिंह का नाम शामिल है।

बता दें कि, नए डीजीपी को लेकर केंद्र सरकार जल्द ही फैसला ले सकती है। इस सप्ताह के अंत में या अगले सप्ताह की शुरुआत में संघ लोक सेवा आयोग की बैठक संभव है। इसमें नए डीजीपी के नाम पर मुहर लग सकती है।

नासिर कमाल: 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी नासिर कमाल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। वर्तमान में वो डीजी एलएनजेएन, एनआईसीएफएस के पद पर तैनात हैं। बताया जा रहा है कि नासिर कमाल यूपी डीजीपी की रेस में आगे हैं।

मुकुल गोयल: 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी मुकुल गोयल डीजीपी पद के लिए दूसरी पसंद हो सकते हैं। मुकुल गोयल भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं और वर्तमान में एडीजी बीएसएफ के पद पर तैनात हैं। इनका रिटायरमेंट फरवरी 2024 में है।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024 : यूपी में जानिए कौन कहां से लड़ रहे चुनाव और किसका पत्ता हुआ साफ?

डॉ. आरपी सिंह: डॉ. आरपी सिंह 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। अभी ये डीजी ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध शाखा) और एसआईटी के पद पर तैनात हैं। आरपी सिंह को सरकार का विश्वासपात्र माना जाता है। उनका रिटायरमेंट फरवरी 2023 को है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...