1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कनाडा भागने के फिराक में था अहमद मुर्तजा अब्बासी, एटीएस के टीम कर रही नए-नए खुलासे

कनाडा भागने के फिराक में था अहमद मुर्तजा अब्बासी, एटीएस के टीम कर रही नए-नए खुलासे

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। एटीएस को पूछताछ में कई ऐसे सबूत मिले हैं जो बेहद ही चौंकाने वाले हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

लखनऊ।  गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। एटीएस को पूछताछ में कई ऐसे सबूत मिले हैं जो बेहद ही चौंकाने वाले हैं। अभी तक की जांच में ये स्पष्ट हो गया है कि मुर्तजा जरूर कोई बड़ी साजिश रच रहा था। उसके पास से बरामद वीडियो इस बात का सबूत हैं कि वो जरूर किसी आतंकी संगठन के संपर्क में था और इस वीडियो को देखता था। हमले के बाद एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार भी कहा चुके हैं कि इसे आतंकी हमला करने से इनकार नहीं किया जा सकता है।

पढ़ें :- ओवैसी का मोदी सरकार पर तंज, बोले- देश में महंगाई के लिए BJP नहीं बल्कि मुगल जिम्मेदार

यही नहीं अहमद मुर्तजा के इरादों को जानने के लिए जुटीं टीमें अलग-अलग सूचनाएं एकत्र कर रही हैं। सूत्र बता रहे हैं कि खाड़ी देशों से लेनदेन के कई मामले सामने आए हैं। मुर्तजा ने खाड़ी देशों में रकम ट्रांसफर की है। यह पता लगाया जा रहा है कि रकम उसके पास कहां से आई और क्या वह टेरर फैलाने के लिए फंडिंग कर रहा था। शक यह भी है कि मुर्तजा एक स्लीपर सेल हो सकता है और उसे किसी आतंकी संगठन से और स्लीपर सेल बढ़ाने की जिम्मेदारी मिली हो।

गौरतलब है कि मुर्तजा के खाते में बड़ी रकम रखने के सवाल पर एटीएस को परिवार के लोगों ने बताया कि वह कनाडा जाने की तैयारी में था। कनाडा जाने वाले व्यक्ति के खाते में पैसा होना जरूरी होता है। कुछ महीनों तक पैसा होने के बाद ही वीजा मिलता है, इसलिए उसके खाते में पैसा रखा गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...