1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बाबा गोरखनाथ की धरती से बाबा विश्वनाथ धाम तक के लिए पहली बार हवाई सेवा शुरू, सीएम ने कहीं ये बातें

बाबा गोरखनाथ की धरती से बाबा विश्वनाथ धाम तक के लिए पहली बार हवाई सेवा शुरू, सीएम ने कहीं ये बातें

उत्तर प्रदेश  (Uttar Pradesh) में योगी 2.0 का कार्यकाल शुरू हो गया है। 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ ने दोबार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ के बाद से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) एक्शन में आ गए हैं। इसके साथ ही योजनाओं का शुभारंभ भी होना शुरू हो गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश  (Uttar Pradesh) में योगी 2.0 का कार्यकाल शुरू हो गया है। 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ ने दोबार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ के बाद से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) एक्शन में आ गए हैं। इसके साथ ही योजनाओं का शुभारंभ भी होना शुरू हो गया है।

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'

रविवार को वर्चुअल माध्यम से सीएम योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) और केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने गोरखपुर से वाराणसी के बीच उड़ान सेवा का शुभारंभ किया। इस उड़ान सेवा के शुभारंभ के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (Prime Minister Narendra Modi) के मार्गदर्शन और नेतृत्व में ही ये उड़ान सेवा शुरू हो पाई। उन्होंने कहा कि बाबा गोरखनाथ की धरती और बाब विश्वनाथ की धरती से वायुमार्ग का ये पहला जुड़ाव हो रहा है।

अब हम वर्तमान में प्रदेश से देश के 75 गंतव्यों की यात्रा हवाई मार्ग से कर सकते हैं। सीएम ने कहा कि अब यूपी में 9 एयरपोर्ट पूरी तरह से क्रियाशील हो गए हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्प की पूर्ति करते हुए दिखाई दे रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा करेगा।

 

पढ़ें :- जनहित के मुद्दों को लेकर सड़क से सदन तक निरंतर संघर्ष करती रहेगी सपा : अखिलेश यादव
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...