HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ताउते चक्रवात को लेकर जारी हुआ अलर्ट, मौसम विभाग ने कहा, 70 से बढ़कर 175 किमी होगी रफ्तार

ताउते चक्रवात को लेकर जारी हुआ अलर्ट, मौसम विभाग ने कहा, 70 से बढ़कर 175 किमी होगी रफ्तार

मौसम विभाग ने ताउते चक्रवात को लेकर चेताया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में ये तूफान और घातक हो सकता है और 17 मई की शाम तक गुजरात के तटीय इलाके में पहुंच जाएगा। इसके साथ ही 18 मई की सुबह पोरबंदर से महुवा (भावनगर जिला) के बीच के इलाके से होता हुए गुजरात को पार करेगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने ताउते चक्रवात को लेकर चेताया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में ये तूफान और घातक हो सकता है और 17 मई की शाम तक गुजरात के तटीय इलाके में पहुंच जाएगा। इसके साथ ही 18 मई की सुबह पोरबंदर से महुवा (भावनगर जिला) के बीच के इलाके से होता हुए गुजरात को पार करेगा।

पढ़ें :- सूरत में भरभराकर गिरी इमारत, कई लोगों के दबे होने की आशंका, राहत और बचाव कार्य जारी

मौसम विभाग ने चेताया है कि इस दौरान गुजरात के तटीय जिलों पोरबंदर, जूनागढ़, गिर, सोमनाथ, अमरेली में एक मीटर से लेकर तीन मीटर तक ऊंची लहरे उठ सकती हैं। वहीं, इस चक्रवात को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने एक बैठक कर चक्रवात से निपटने के लिए की गई तैयारियों की जानकारी ली है।

उन्होंने चक्रवात से प्रभावित होने की संभावना जिलों के करीब 1500 अस्पतालों से ऑक्सीजन व वेंटिलेटर की आवश्यकता वाले कोरोना मरीजों को नजदीक के जिलों में भेजने का निर्देश दिया। इसके लिए राज्य के सभी हिस्सों से एडवांस लाइस सपोर्ट सिस्टम वाली एंबुलेंस जामनगर, राजकोट, कच्छ और जूनागढ़ जिलों के लिए रवाना कर दी गई हैं।

अस्पतालों को अपने यहां पॉवर बैकअप और ऑक्सीजन का बफर स्टॉक रखने के भी निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री के मुताबिक, आठ ऑक्सीजन उत्पादक संयंत्रों को भी आपात व्यवस्था बनाने को कहा गया है। साथ ही सेना को भी मदद के लिए सतर्क कर दिया गया है।

 

पढ़ें :- राहुल गांधी, बोले- BJP अयोध्या में जैसे हारी, वैसे ही गुजरात में भी हारने जा रही है , सिर्फ आपको डरना नहीं है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...