1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. दीवाली की रौनक बयां करती हैं ये सभी चीजें

दीवाली की रौनक बयां करती हैं ये सभी चीजें

त्यौहार के बहाने ही सही, जो अपने लंबे वक्त से घर नहीं आए हैं, वो घर का दरवाज़ा खटखटा देते हैं, जिन चेहरों पर उदासी के बादल छाए हुए थे, वहां भी हंसी-खुशी की बारिश होती है, जिन रिश्तों में कुछ गिरहे पड़ गईं थी,

By प्रिया सिंह 
Updated Date

त्यौहार के बहाने ही सही, जो अपने लंबे वक्त से घर नहीं आए हैं, वो घर का दरवाज़ा खटखटा देते हैं, जिन चेहरों पर उदासी के बादल छाए हुए थे, वहां भी हंसी-खुशी की बारिश होती है, जिन रिश्तों में कुछ गिरहे पड़ गईं थी, वो सुलझ जाती है, जहां काफी समय से अंधेरा पसरा हुआ था वहां भी रोशनी खिलखिलाकर जल उठती है।

पढ़ें :- 5 फरवरी 2023 राशिफल: मेष के साथ इन 3 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, इन्हें होगा धन लाभ

ये त्यौहार हर मायने में बहुत ख़ास होते हैं। बात चाहे होली की हो, रक्षाबंधन की हो, नवरात्रि की हो या फिर दीवाली की, ये त्यौहार हमारी ज़िदंगी में खुशियों के नए रंग लेकर आते हैं, हर रिश्ते में मुस्कुराहट भर देते हैं, कुछ खास यादें ज़िदंगी की किताब में जोड़ देते हैं।

अगर बात दीवाली की करें तो दीवाली की रौनक खुशियों में रंग भरती है। दीवाली ना केवल घर के अंधेरे को दूर करती है बल्कि दिल के अंधेरों को भी दूर करती है। इस दिन दियों की चमक से घर की नहीं बल्कि ज़िदंगियां भी रोशन होती है।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: माघ शुक्ल पक्ष पूर्णिमा, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...

चारों ओर फैली दीवाली की रौनक, आतिशबाज़ी की चमक, मां लक्ष्मी के घर आगमन के लिए दरवाज़े पर बनी रंगोलियां, घर के मंदिर में होती लक्ष्मी-गणेश की पूजा, घर में अपनों और मेहमानों की चहल-पहल, बच्चों की खिलखिलाती हंसी, मिठाइयों और पकवानों की खुशबू, कितना कुछ खास होता है ना दीवाली के इस त्यौहार में, चलिए आपको इस त्यौहार के हर अलग रंग को आपको तस्वीरों के ज़रिए दिखाने की कोशिश करते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...