1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Amarnath Yatra 2022 : खराब मौसम के कारण बाबा अमरनाथ यात्रा स्थगित, आधार शिविरों से आगे बढ़ने की अनुमति नहीं

Amarnath Yatra 2022 : खराब मौसम के कारण बाबा अमरनाथ यात्रा स्थगित, आधार शिविरों से आगे बढ़ने की अनुमति नहीं

मौसम खराब होने के कारण बाबा अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई है। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा रोक दी गई है।खबरों के अनुसार, अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण कश्मीर हिमालय में 3,880 मीटर ऊंचे गुफा मंदिर के आधार शिविरों में किसी भी नए जत्थे को यहां से आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी गई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Amarnath Yatra 2022 : मौसम खराब होने के कारण बाबा अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई है। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा रोक दी गई है।खबरों के अनुसार, अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण कश्मीर हिमालय में 3,880 मीटर ऊंचे गुफा मंदिर के आधार शिविरों में किसी भी नए जत्थे को यहां से आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी गई। रामबन जिले में कई स्थानों पर भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन और पत्थरों के गिरने के कारण राजमार्ग बंद होने के बाद गुरुवार रात राजमार्ग को एकतरफा यातायात के लिए फिर से खोल दिया गया। एक यात्रा प्रबंधन अधिकारी ने बताया, “राजमार्ग की खराब स्थिति और खराब मौसम को देखते हुए जम्मू से अमरनाथ की यात्रा के लिए यात्रा स्थगित कर दी गई है।”

पढ़ें :- Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ हादसे में लातपा लोगों की खोज जारी, अभी तक 15 श्रद्धालुओं की मौत

इससे पहले 10 जुलाई को खराब मौसम के कारण जम्मू से अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई थी और 11 जुलाई को फिर से शुरू हुई थी। अधिकारियों ने कहा कि अगर राजमार्ग पूरी तरह से चालू हो जाता है और वाहनों के आवागमन के लिए अनुकूल हो जाता है तो अधिकारी दोपहर में जम्मू से यात्रा की अनुमति दे सकते हैं। 30 जून को शुरू हुई अमरनाथ यात्रा के बाद से अब तक कुल 22 दिनों में 2.29 लाख से अधिक श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...