1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. गजब संयोग: शिक्षामंत्री की बहू के भाई-बहन बने अधिकारी, उठने लगे कई सवाल

गजब संयोग: शिक्षामंत्री की बहू के भाई-बहन बने अधिकारी, उठने लगे कई सवाल

राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस)-2018 का परिणाम मंगलवार को जारी किया गया। टॉप 20 की सूची में झुंझुनं की मुक्ता राव को सबसे ज्यादा 526 अंक मिले हैं, जबकि दूसरे स्थान पर जयपुर की शिवाक्षी को 520.75 अंक मिले हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस)-2018 का परिणाम मंगलवार को जारी किया गया। टॉप 20 की सूची में झुंझुनं की मुक्ता राव को सबसे ज्यादा 526 अंक मिले हैं, जबकि दूसरे स्थान पर जयपुर की शिवाक्षी को 520.75 अंक मिले हैं।

पढ़ें :- Maharashtra Board 10th Result: आज दोपहर 1 बजे 10वीं परीक्षा परिणाम होंगे घोषित, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

इनके बीच राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की पुत्रवधू के भाई गौरव और बहन आरएएस बने हैं। राजस्थान प्रशासनिक सेवा का परिणाम जारी होने के बाद टॉपरो से ज्यादा शिक्षामंत्री की पुत्रवधू के भाई बहन की चर्चा की जा रही है।

पढ़ें :- हौंसले की उड़ान : सड़कों पर झाड़ू लगाने वाली, दो बच्चों की मां बनी SDM

दरअसल, दोनों को इंटरव्यू में 80 फीसदी अंक मिले हैं। वहीं, आरएएस का परिणाम आने के बाद शिक्षामंत्री पर कई सवाल उठने लगे हैं। बीजेपी भी इसको लेकर शिक्षामंत्री पर हमलावर हो गयी है।

वहीं, मामला सुर्खियों में आने के बाद गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 300 से ज्यादा लोगों के नंबर 75 से 80 फीसदी के बीच है। उन्होंने कहा, ‘मेरी पुत्रवधू प्रतिभा से तो रिश्ता ही परीक्षा के बाद जुड़ा था।’

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...