1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Ambedkarnagar News : सरयू नदी में यात्रियों से भरी नाव पलटी, 10 यात्री सुरक्षित बाहर निकाले गए, 3 लापता

Ambedkarnagar News : सरयू नदी में यात्रियों से भरी नाव पलटी, 10 यात्री सुरक्षित बाहर निकाले गए, 3 लापता

यूपी (UP) के अम्बेडकर नगर जिले (Ambedkar Nagar District) में बुधवार को सरयू नदी (Saryu River) में यात्रियों से भरी नाव पलटने से एक दर्जन से अधिक लोग नदी में डूब गए हैं। घटना के बाद मौके पर पहुंचे गोताखोंरों की मदद से बचाव कार्य जारी है। और पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अम्बेडकर। यूपी (UP) के अम्बेडकर नगर जिले (Ambedkar Nagar District) में बुधवार को सरयू नदी (Saryu River) में यात्रियों से भरी नाव पलटने से एक दर्जन से अधिक लोग नदी में डूब गए हैं। घटना के बाद मौके पर पहुंचे गोताखोंरों की मदद से बचाव कार्य जारी है। और पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं।

पढ़ें :- लखनऊ की सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त एक अभियान के तहत करें : मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

सरयू नदी (Saryu River)  के बिड़हर घाट पर बुधवार दोपहर में नाव पर सवारी कर रहे यात्रियों के साथ पलटने से एक दर्जन भर अधिक लोग डूब गए। इनमें से 10 लोग तो सुरक्षित बच गए, लेकिन अभी भी तीन लोग पानी में लापता बताए जा रहे हैं।

नाव से सैर करने निकले थे यात्री

मिली जानकारी के मुताबिक एक नाव पर बैठकर दो लड़के मछली पकड़ रहे थे। इसी बीच वहां पहुंचे कई लोग नाव से सैर कराने की जिद करने लगे। इस पर करीब एक दर्जन से अधिक लोग नाव पर सवार हो गए। जिसके बाद नाव पर सवार सभी यात्री घूमने के लिए निकल गए।

सरयू नदी में लापता लोगों को ढूंढ रहे गोताखोर

पढ़ें :- Advocate Protection Bill : यूपी में एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल तैयार करने के लिए योगी सरकार ने गठित की तीन सदस्यीय समिति

सरयू धारा में पहुंचे ही भार अधिक होने से नाव पलट गई। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी में गोताखोरों की मदद से डूबे हुए लोगों की तलाशा जा रहा है। बताया जा रहा है अभी 3 लोग लापता हैं।

एनडीआरएफ की टीम कर रही है रेस्क्यू

एसओ जहांगीरगंज प्रदीप सिंह (SO Jahangirganj Pradeep Singh) ने बताया कि बस्ती जिले से तीन गोताखोर बुलाए गए हैं। जो स्थानीय लोगों के साथ लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं। एनडीआरएफ टीम (NDRF Team)भी बुलाई जा रही है। बचाए गए लोगों में ज्यादातर किशोर हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...