HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोविड-19 से जंग में भारत के साथ कंधा से कंधा मिलाकर खड़ा है अमेरिका : जो बिडेन

कोविड-19 से जंग में भारत के साथ कंधा से कंधा मिलाकर खड़ा है अमेरिका : जो बिडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि उनका देश कोविड-19 से निपटने के लिए भारत को विभिन्न तरीकों से भारत की काफी सहायता कर रहा है।श्री बिडेन ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि हम ब्राजील की मदद कर रहे हैं। हम भारत की काफी सहायता कर रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- SC ने भी माना कि NEET-UG का पेपर हुआ था लीक, मोदी सरकार 'उल्टा चोर, कोतवाल को डांटे' वाला रच रही है ढ़ोंग : मल्ल‍िकार्जुन खड़गे

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि उनका देश कोविड-19 से निपटने के लिए भारत को विभिन्न तरीकों से भारत की काफी सहायता कर रहा है।

श्री बिडेन ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि हम ब्राजील की मदद कर रहे हैं। हम भारत की काफी सहायता कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। हम भारत को ऑक्सीजन और वैक्सीन बनाने के काम आने वाली मशीनों के पुरजे भेज रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यहां उपलब्ध एस्ट्राजेनेका वैक्सीन कनाडा और मैक्सिको भेज दी व अन्य देशों से इसके लिए चर्चा कर रहे हैं। इस मौके पर व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन सॉकी ने कहा कि एस्ट्राज़ेनेका को भारत के लिए विनिर्माण आपूर्ति का आदेश दिया गया है, जिससे भारत को दो करोड़ से अधिक डोज मिलेंगे।

पढ़ें :- कपिल सिब्बल ने सपा अध्यक्ष का लिया इंटरव्यू...अखिलेश यादव ने PDA से लेकर लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर दिए ये जवाब
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...