1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Amitabh Bachchan सालों से इस बीमारी से है परेशान, फिल्म के सीन में हुए थे घायल करीब 200 डोनर्स से लिया गया था ब्लड

Amitabh Bachchan सालों से इस बीमारी से है परेशान, फिल्म के सीन में हुए थे घायल करीब 200 डोनर्स से लिया गया था ब्लड

 बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को कई बीमरियों ने जकड़ा है। वैसे तो अमिताभ के लिए एज बस एक नंबर से ज्यादा  कुछ नहीं लेकिन कुछ समस्या ऐसी है जिससे महानायक अभी तक जूझ रहे हैं। इसी लिस्ट में शामिल रही टीबी। बहुत कम लोग जानते हैं कि अमिताभ  टीबी जैसी गंभीर बीमारी का शिकार हो चुके है। उन्हें ये बीमारी काफी सालों पहले हुई थी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को कई बीमरियों ने जकड़ा है। वैसे तो अमिताभ के लिए एज बस एक नंबर से ज्यादा  कुछ नहीं लेकिन कुछ समस्या ऐसी है जिससे महानायक अभी तक जूझ रहे हैं। इसी लिस्ट में शामिल रही टीबी। बहुत कम लोग जानते हैं कि अमिताभ टीबी जैसी गंभीर बीमारी का शिकार हो चुके है। उन्हें ये बीमारी काफी सालों पहले हुई थी।

पढ़ें :- डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने शेयर की अनंत के विवाह-स्थल की तस्वीरें, कहा- नीता अंबानी के मार्गदर्शन में...

आपको बता दें, बिग बी इस बीमारी से निकल चुके है, लेकिन फिल्म कुली के सेट पर उन्हें पेट पर भी चोट लगी थी और उसकी वजह से उन्हें आज भी परेशानी होती है। आप सभी को बता दें कि अमिताभ कई बीमारियों से जूझ रहे हैं।

कहा जाता है 1983 में आई फिल्म ‘कुली’ के एक सीन में पुनीत इस्सर के साथ एक फाइट सीन में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बुरी तरह घायल हो गए थे। उस दौरान अंदरूनी ब्लीडिंग (internal bleeding) के कारण बिग-बी के शरीर में खून की काफी कमी हो गई थी। वहीं उन्हें चढ़ाने के लिए आनन-फानन में करीब 200 डोनर्स से 60 बोतल ब्लड एकत्र किया गया था।

वहीं उस दौरान हुई लापरवाही से एक हेपेटाइटिस-बी से संक्रमित व्यक्ति का खून बिग बी को चढ़ा दिया गया था, जिसके बाद वे भी हेपेटाइटिस-बी से संक्रमित हो गए थे। वहीं ‘कुली’ के दौरान हुई दुर्घटना के बाद उन्होंने दवाईयों के भारी डोज लिए थे और इससे एक्सीडेंट के कुछ ही समय बाद वे मायस्थेनिया ग्रेविस नामक बीमारी से ग्रसित हो गए थे। अब अगर काम के बारे में बात करें तो जल्द ही आप उन्हें ब्रह्मास्त्र फिल्म में देखने वाले हैं। इस फिल्म में उनके अलावा रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भी दिखाई देने वाले हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...