1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार निलंबित, जानें किस मामले में चुनाव आयोग ने की कार्रवाई?

तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार निलंबित, जानें किस मामले में चुनाव आयोग ने की कार्रवाई?

तेलंगाना विधानसभा चुनाव परिणाम (Telangana Assembly Election Results) घोषित होने से पहले ही तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को गुलदस्ता देकर बधाई देने पर तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार (Anjani Kumar, DGP of Telangana) को निलंबित कर दिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। तेलंगाना विधानसभा चुनाव परिणाम (Telangana Assembly Election Results) घोषित होने से पहले ही तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को गुलदस्ता देकर बधाई देने पर तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार (Anjani Kumar, DGP of Telangana) को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि चुनाव आचार संहिता (Election Code of Conduct) के उल्लंघन के आरोप में तेलंगाना के शीर्ष पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

पढ़ें :- Telangana Oath Taking Ceremony: अकबरुद्दीन ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने पर बवाल, भाजपा ने शपथ ग्रहण समारोह के बहिष्कार की दी धमकी

तेलंगाना विधानसभा चुनावों (Telangana Assembly Election) के परिणामों के बीच चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। केंद्रीय चुनाव आयोग (Central Election Commission) ने राज्य पुलिस के प्रमुख अंजनी कुमार को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। सूत्र बता रहे हैं कि चुनाव आयोग के पास डीजीपी को लेकर कई शिकायत की गई थीं, इसी को लेकर चुनाव आयोग ने यह बड़ा फैसला लिया है।

पढ़ें :- Supreme Court Media Briefings : मीडिया ट्रायल पर सुप्रीम कोर्ट सख्त , कहा- सरकार 3 महीने में बनाए गाइडलाइंस

बता दें कि इससे पहले तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक ने संजय जैन, राज्य पुलिस नोडल अधिकारी, तेलंगाना और महेश भागवत, नोडल (व्यय) के साथ हैदराबाद में तेलंगाना विधान सभा के लिए चल रहे आम चुनाव में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार अनुमुला रेवंत रेड्डी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात को लेकर ही आपत्ति जताई गई थी और अब इसी मामले को लेकर उन्हें चुनाव आयोग ने निलंबित किया है।

वहीं इससे पहले राज्य गठन के बाद लगातार दस साल तक मुख्यमंत्री रहे केसीआर ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। वहीं चुनावों में पिछड़ने के बाद केसीआर के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री केटीआर ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत राष्ट्र समिति को लगातार दो बार मौके देने के लिए तेलंगाना की जनता का धन्यवाद। उन्होंने कहा कि आज के नतीजे से दुखी नहीं हूं, लेकिन निराश जरूर हूं क्योंकि यह हमारे लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं था। लेकिन हम इसे एक सीख के रूप में लेंगे और वापसी करेंगे। जनादेश जीतने पर कांग्रेस पार्टी को बधाई।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...