1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: अपर्णा यादव ने ब्रिटेन से ली पॉलिटिक्स की डिग्री, भाजपा में हो सकती है शामिल

UP Election 2022: अपर्णा यादव ने ब्रिटेन से ली पॉलिटिक्स की डिग्री, भाजपा में हो सकती है शामिल

अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर नेताओं की सक्रियता बढ़ गई है। इस दौरान नेताओं के दल बदलने का दौर भी शुरू हो चुका है। ऐसे में अपर्णा यादव का बीजेपी में शामिल होने की सर्गर्मियां तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि अपर्णा समेत कई दिग्गज नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। अपर्णा यादव समय-समय पर बीजेपी की प्रशंसा करती रहती हैं। 

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Election 2022:  अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर नेताओं की सक्रियता बढ़ गई है। इस दौरान नेताओं के दल बदलने का दौर भी शुरू हो चुका है। ऐसे में अपर्णा यादव का बीजेपी में शामिल होने की सर्गर्मियां तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि अपर्णा समेत कई दिग्गज नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। अपर्णा यादव समय-समय पर बीजेपी की प्रशंसा करती रहती हैं।

पढ़ें :- UP Election 2022: सिराथू से केशव क्यों हारे चुनाव? पीएम को सौंपी गई पार्टी की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

 

मंदिर निर्माण में दिए 11 लाख रुपये

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण में अपर्णा यादव ने 11 लाख रुपये दान किया था और कहा कि राम मंदिर भारत के चरित्र, संस्कार और सभी की आस्था के केन्द्र हैं। इस लिए यह दान, “मैंने अपने स्वेच्छा से किया है। मैं अपने परिवार के लिए जिम्मेदारी नहीं ले सकती। अतीत कभी भी भविष्य के बराबर नहीं होता है।

चंदा देने पर अखिलेश ने कसा तंज

पढ़ें :- भाजपा पर शब्दबाण चलाने वाले राजभर ने साधा मौन, कहीं बदलने तो नहीं जा रहा है यूपी का सियासी समीकरण?

राम मंदिर निर्माण के लिए अपर्णा यादव द्वारा दिए गए चंदे को लेकर अखिलेश यादव ने जमकर प्रहार करते हुए कहा कि अवसर ढूंढने वालों ने आपदा में अवसर ढूंढ लिया है।

 

शादी में शामिल हुए सेलिब्रेटीज 

आपको बता दें कि अर्पणा यादव ने मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव से साल 2011 में शादी की थी। साल 2011 में हुई ये शादी शहर की चर्चित शादियों में से एक थी। इस शादी में अनिल अंबानी, अमिताभ बच्चन शामिल हुए थे।

 

पढ़ें :- माया का राहुल पर बड़ा पलटवार: बोलीं- कांग्रेस दूसरों की चिंता करने की बजाय, अपनी पार्टी पर दें ध्यान

कहा से ली हैं पॉलिटिक्स डिग्री

अर्पणा काफी पढ़ी लिखी है इन्होंने इंटरनेशनल पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री ब्रिटेन से मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से हासिल की है।

 

राजनीति में देखना चाहते है प्रतीक

कहा जाता है कि अपर्णा को प्रतीक हर तरह की आजादी देते हैं और वे उनको राजनीति में देखना चा‌हते है। लेकिन खुद राजनीति में नहीं आना चाहते। अपर्णा बिष्ट यादव लखनऊ की कैंट सीट से साल 2017 में सपा के टिकट पर विधानसभा लड़ चुकी है।

 

पढ़ें :- आतंकियों के हमदर्द हैं अखिलेश- केशव मौर्या

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...