1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro Tips : कलश के उपाय को करने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी , आएगा पैसा

Astro Tips : कलश के उपाय को करने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी , आएगा पैसा

हिंदू धर्म माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। माता लक्ष्मी की पूजा करने से जीवन में सुख समृद्धि का आगमन बना रहा है। धर्म शास्त्रों में वर्णित है कि जिनके उपर देवी महालक्ष्मी की कृपा होती है उनके पास कभी ,कभी धन की कमी नहीं होती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro Tips : हिंदू धर्म माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। माता लक्ष्मी की पूजा करने से जीवन में सुख समृद्धि का आगमन बना रहा है। धर्म शास्त्रों में वर्णित है कि जिनके उपर देवी महालक्ष्मी की कृपा होती है उनके पास कभी ,कभी धन की कमी नहीं होती है। धन के बिना जीवन के अधूरेपन का एहसास होता है। मान्यता है कि देवी महालक्ष्मी की कृपा पाने के लिए उन्हें व्रत,तप अनुष्ठान करके प्रसन्न किया जाता है। आइये जानते है कुछ ज्योतिषीय उपायों के बारे में जो बेहद आसान है और जीवन में धन की कमी को दूर करते है।

पढ़ें :- Tulsi Mala : तुलसी की माला धारण करना शुभ होता है , घर में सुख-समृद्धि आती है

1.शुक्रवार के दिन घर के मंदिर में एक चौकी पर कलश में पानी भरकर रखें। फिर कलश पर केसर से स्वास्तिक बनाएं और कलश के पानी में 1 रुपए का सिक्का डाल दें। कलश की पूजा करें। इससे धन आने के रास्ते बन जाएगें।
2.मुट्ठी में कच्चे चावल और 1 रुपये का सिक्का रखें। फिर मंदिर में भगवान से अपनी परेशानियां दूर करने की प्रार्थना करें और सिक्‍के समेत उन चावलों को मंदिर के किसी कोने में रख आएं। कुछ ही दिन में हालात बदल जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...