1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro Tips New Year 2024 : नये साल का वेलकम करने के लिए करें कुछ खास उपाय, पूरे वर्ष तक सफलता मिलती

Astro Tips New Year 2024 : नये साल का वेलकम करने के लिए करें कुछ खास उपाय, पूरे वर्ष तक सफलता मिलती

नया साल आने में बस कुछ दिन ही बाकी है। इस समय दिसंबर का महीना चल रहा है। लोग इस महीने में  साल भर में मिली उपलब्धियों और उठा पटक के बारे में लेखा  जोखा करते है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro Tips New Year 2024 : नया साल आने में बस कुछ दिन ही बाकी है। इस समय दिसंबर का महीना चल रहा है। लोग इस महीने में  साल भर में मिली उपलब्धियों और उठा पटक के बारे में लेखा  जोखा करते है। किसी को बड़ी सफलता मिलती है तो उनके लिए 2023 का साल बहुत कुछ दे गया लेकिन कुछ लोग पूरे वर्ष भर  सफलता इंतजार करते  रहे। ऐसे लोगों को नये उत्साह के साथ वर्ष 2024 का स्वागत करना चाहिए। मान्यता है कि नये वर्ष का उल्लास के साथ स्वागत करने से पूरे वर्ष तक सफलता मिलती रहती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ खास उपाय करने से पूरे वर्ष तक सफलता मिलती रहती है।

पढ़ें :- New year 2024: नए साल के मौके पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को अलग अंदाज में दे शुभकामनाएं

भोलेनाथ की कृपा बनी रहेगी
नये साल में शिव की कृपा प्राप्त करने करने के लिए जल में चंदन मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें। इसके साथ ही शिवलिंग पर सफेद चंदन का लेप लगाएं। पूरे वर्ष भर भगवान भोलेनाथ की कृपा बनी रहेगी।

पक्षियों को दाना डालें
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए साल के पहले दिन पक्षियों को दाना डालने से भी ग्रहों की कृपा प्राप्त होगी। मान्यता है कि पक्षियों को दाना-पानी डालने से राहु का दोष नहीं रहता है।

गाय को गुड़ और हरा चारा खिलाएं
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नए साल के पहले दिन गाय को गुड़ और हरा चारा खिलाएं। इसके साथ ही इस दिन सभी देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना करें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है।

पढ़ें :- Naye Saal ke Totke: साल 2024 में घर में सुख समृद्धि, धन, धान्य और जीवन में सफलता के लिए करें ये उपाय
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...