1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astrological Remedies: मंत्र एक ही आसन पर बैठ कर जाप करें, नकारात्मकता दूर करने के लिए करें ये उपाय

Astrological Remedies: मंत्र एक ही आसन पर बैठ कर जाप करें, नकारात्मकता दूर करने के लिए करें ये उपाय

जीवन के कठिन रास्ते में जब सभी उपाय फेल होने लगते है तब चमत्कारी ज्योतिषीय संभावनाओं का द्वार खेलते है। ज्योतिष शास्त्र में जीवन की हर संभावनाओं के बारे बताया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astrological Remedies : जीवन के कठिन रास्ते में जब सभी उपाय फेल होने लगते है तब चमत्कारी ज्योतिषीय संभावनाओं का द्वार खेलते है। ज्योतिष शास्त्र में जीवन की हर संभावनाओं के बारे बताया गया है। जीवन की कठिन से कठिन चुनौतियों के समय भी ज्योतिषीय उपचार रास्ते बनाते है। ज्योतिष में फिटकरी के ऐसे कई उपायों के बारे में बताया गया है जिसे करने से धन, नौकरी या सेहत संबंधी परेशानी को दूर किया जा सकता है।  चमत्कारी ज्योतिषीय उपायों के बारे में आइये जानते है।

पढ़ें :- Ketu Grah Shanti Upay : केतु ग्रह को विद्याओं का कारक माना गया है, इस मंत्र से करें ग्रह शांति के उपाय

1.यदि आप बिना वजह व्यापार में लगातार घाटा झेल रहे हैं तो फिटकरी को काले रंग के कपड़े में लपेटें और उसे मुख्य द्वार पर बांध दें। इससे आपकी दुकान की नकारात्मकता दूर होगी और बुरी नजर से भी बचाव होगा।

2.आपके घर में किसी व्यक्ति, बच्चे पर बुरी नजर का प्रभाव है तो उसे लिटाकर फिटकरी से सात बार सिर से लेकर पांव तक वार दें। ध्यान रहे कि हर बार तलवे में फिटकरी स्पर्श जरूर कराएं। ऐसा करने के बाद इसे आग में डालकर जला दें। बुरी नजर से बचाव होता है।

3.कैक्टस या कांटे वाले पौधे घर में लगाने से शनि प्रबल हो जाता है अतः जिनकी कुंडली में शनि खराब हो उन्हें ऐसे पौधे नहीं लगाने चाहिए।

4.जब भी मंत्र का जाप करें उसे पूर्ण संख्या में करना जरूरी है। मंत्र एक ही आसन पर, एक ही समय में सम संख्या में करना चाहिए।

पढ़ें :- Positive Energy : सुबह नींद से उठते ही अपने दिन की शुरुआत करें इस मंत्र से, दिन भर सकारात्मक ऊर्जा महसूस होती रहेगी

5.कभी भी उच्च के ग्रहों का दान नहीं करना चाहिए और नीच ग्रहों की कभी पूजा नहीं करनी चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...