1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Atiq Ahmed Shot Dead : अतीक-अशरफ की हत्याकांड की होगी न्यायिक जांच!, 17 पुलिसकर्मी निलंबित, यूपी में हाई अलर्ट

Atiq Ahmed Shot Dead : अतीक-अशरफ की हत्याकांड की होगी न्यायिक जांच!, 17 पुलिसकर्मी निलंबित, यूपी में हाई अलर्ट

Atiq Ahmed Shot Dead Live : प्रयागराज के काल्विन हॉस्पिटल में जांच कराने के दौरान माफिया अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों को पांच दिनों की रिमांड पर लाया गया था। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही थी। इसी बीच मेडिकल कॉलेज के पास दोनों की हत्या कर दी गई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Atiq Ahmed Shot Dead Live : प्रयागराज के काल्विन हॉस्पिटल में जांच कराने के दौरान माफिया अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों को पांच दिनों की रिमांड पर लाया गया था। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही थी। इसी बीच मेडिकल कॉलेज के पास दोनों की हत्या कर दी गई। दोनों के शवों के पास पिस्टल पड़ी हुई है। गत दिनों उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: कंगना रनौत को टक्कर देंगे विक्रमादित्य सिंह, मां प्रतिभा सिंह ने जानिए क्या कहा?

हत्याकांड के शूटर के पिता का बयान लवलेश का हमसे लेना-देना नहीं 

हत्याकांड के शूटर लवलेश तिवारी के पिता का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि लवलेश का हमसे लेना-देना नहीं था। पांच से छह दिन पहले लवलेश बांदा स्थित घर आया था। पहले भी वो कभी-कभी घर आता था। पहले भी वो एक मामले में जेल गया था। लवलेश नशा करता है।

मायावती ने उठाए हत्याकांड पर सवाल

मायावती ने कहा कि देश भर में चर्चित इस अति-गंभीर व अति-चिन्तनीय घटना का माननीय सुप्रीम कोर्ट अगर स्वंय ही संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करे तो बेहतर। वैसे भी उत्तर प्रदेश में ’’कानून द्वारा कानून के राज’’ के बजाय, अब इसका इण्काउण्टर प्रदेश बन जाना कितना उचित? सोचने की बात।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: अमित शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, बोले-मोदी जी ने असंभव कार्यों को किया पूरा

अतीक और अशरफ की हत्या पर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने सवाल खड़े गए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि गुजरात जेल से अतीक अहमद और बरेली जेल से लाए गए उनके भाई अशरफ की प्रयागराज में कल रात पुलिस हिरासत में ही खुलेआम गोली मारकर हत्या हुई, उमेश पाल जघन्य हत्याकांड की तरह ही, यूपी सरकार की कानून-व्यवस्था व उसकी कार्यप्रणाली पर अनेकों गंभीर प्रश्नचिन्ह खड़े करती है।

अतीक और अशरफ हत्याकांड में परिवार  दर्ज कराएगा  मुकदमा

सूत्रों के हवाले से खबर है कि अतीक और अशरफ हत्याकांड में परिवार की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। दोनों भाइयों की हत्या करने वाले आरोपियों के पुलिस पूछताछ कर रही है। अशरफ और अतीक हत्याकांड की न्यायिक जांच होगी।

अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा का बयान
इस हत्याकांड के समय अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा भी मौके पर मौजूद थे। घटना के संबंध में उन्होंने कहा कि पुलिस अतीक और अशरफ को चिकित्सा जांच के लिए ले जा रही थी। जैसे ही हम अस्पताल परिसर में दाखिल हुए तो गोलियों की आवाजें सुनाई दीं।

प्रयागराज में RAF और PAC तैनात
सूत्रों के मुताबिक प्रयागराज में हुई घटना के बाद प्रदेश पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। खासकर प्रयागराज में बड़ी तादाद में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। पूरे जिले में धारा-144 लागू कर दी गयी है। घटनास्थल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। प्रयागराज पुलिस के अलावा एसटीएफ भी घटनास्थल से सुबूत बटोर रहे हैं। मौके पर रैपिड एक्शन फोर्स और पीएसी बल की तैनाती भी की गई है। डीजीपी आरके विश्वकर्मा और स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था एवं अपराध प्रशांत कुमार पूरे घटनाक्रम की गहनता से मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

पढ़ें :- बाबा साहब डॉ० आंबेडकर की जयंती पर मुख्यमंत्री ने दी प्रदेशवासियों को बधाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...