1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL 2021 पार्ट-टू के लिए BCCI ने लागू किया हैरान कर देने वाला नियम

IPL 2021 पार्ट-टू के लिए BCCI ने लागू किया हैरान कर देने वाला नियम

आइपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबलों का आयोजन यूएई में किया जाएगा। इससे पहले भारत में 29 मैचों का आयोजन किया जा चुका था और अब बचे हुए 31 मैचों का आयोजन यूएई में किया जाएगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

IPL: आइपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबलों का आयोजन यूएई(UAE) में किया जाएगा। इससे पहले भारत में 29 मैचों का आयोजन किया जा चुका था और अब बचे हुए 31 मैचों का आयोजन यूएई में किया जाएगा। इससे पहले भारत में आइपीएल 2021 का आयोजन किया जा रहा था, लेकिन कोविड19(Covid) महामारी की वजह से इस लीग को चार मई को स्थगित करना पड़ा था।

पढ़ें :- IND vs NZ 3rd T20 : न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, तीसरे टी20 से कप्तान केन विलियम्सन आउट

दूसरे पार्ट के लिए बीसीसीआइ ने यूएई में होने वाले मुकाबलों के लिए 46 पन्नों की एक हेल्थ एडवाइजरी जारी की है। इनसाइड स्पोर्ट्स में छपी खबर के मुताबिक इस एडवाइजरी में कहा गया है कि, अगर गेंद स्टैंड(Stand) में चला जाए तो उसे फिर दोबारा इस्तेमाल में नहीं लाया जाएगा और उसकी जगह नई गेंद दी जाएगी। जो गेंद स्टैंड में जाएगी उसे अच्छी तरह से सैनिटाइज करने के बाद बॉल लाइब्रेरी(Library) में रख दिया जाएगा।

जैसे कि अगर किसी गेंदबाज ने छक्का(Sixer) लगाया और अगर वो गेंद स्टैंड में चला गया तो उसका उपयोग उस मुकाबले में नहीं किया जाएगा और उसकी जगह दूसरी गेंद का उपयोग किया जाएगा। भारत में आइपीएल 2021 पार्ट-वन के दौरान बायोबबल(Bio bubbel) में कोरोन वायरस की एंट्री हो गई थी, लेकिन इस बार भारतीय क्रिकेट बोर्ड(Cricket Board) किसी भी तरह का रिस्क(Risk) लेने के मूड में नहीं है। बोर्ड (Board)की पूरी कोशिश है कि, अब बाकी के बचे हुए मैचों का आयोजन एक सुरक्षित वातावरण में आयोजित किए जाएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...