1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Bhojpuri Cinema :आखिर क्यों जीरो साइज फिगर हिरोइनों को नहीं मिलती भोजपुरी सिनेमा में तवज्जों, जानें विशेष वजह

Bhojpuri Cinema :आखिर क्यों जीरो साइज फिगर हिरोइनों को नहीं मिलती भोजपुरी सिनेमा में तवज्जों, जानें विशेष वजह

भोजपुरी सिनेमा के हिरोइनों को ऐसे फिगर की जरुरत ही नहीं होती है। इस कारण वो एक बहुत बड़ी मेहनत से भी बच जाती हैं। भोजपुरी फिल्मों में जीरो साइज फिगर को महत्व ना मिलने का विशेष कारण है इस फिल्मी क्षेत्र का रिजनल होना।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Bhojpuri Cinema: अक्सर किसी मॉल या घूमने वाली जगहों पर हम बड़े बड़े हिरोइनों के कपड़ो के ब्रांड्स के विज्ञापन देखते हैं। विज्ञापन में बिल्कुल जीरो साइज (zero size)फिगर वाली हिरोइनें भी इसी क्रम में नजर आ जाती हैं। ऐसे फिगर(figure) के पीछे इनकी बहुत सारी मेहनत और हिन्दी फिल्म देखने वाले विशेष दर्शकों की मांग भी होती है। आज के तो करीब हर कार्मशियल फिल्मों में फिल्म की अदाकारा जीरो साइज फिगर लिए और इस फिगर के लिए डिजाइन किये गये पारम्परिक परिधान बीकनी पहने समुंद्र या किसी स्वीमिंग पुल से नहा कर के ना निकले तो फिल्म का कथानक पूरा ही नहीं होता।

पढ़ें :- Kylie Jenner ने सेक्सी ड्रेस पहन लिया हॉट अवतार, फिगर देख फैंस के उड़े होश
Jai Ho India App Panchang

या यूं कहे कि इन फिल्मों की कहानी में ही इस मामले की विशेष जरुरत आज के स्क्रीप्ट राइटरों को महसुस होती है। लेकिन अगर कोई इस मामले को गंभीरता से नहीं लेता वो है भोजपुरी सिनेमा। भोजपुरी सिनेमा(bhojpuri cinema) के हिरोइनों को ऐसे फिगर की जरुरत ही नहीं होती है। इस कारण वो एक बहुत बड़ी मेहनत से भी बच जाती हैं।

भोजपुरी फिल्मों में जीरो साइज फिगर को महत्व ना मिलने का विशेष कारण है इस फिल्मी क्षेत्र का रिजनल होना। भोजपुरी फिल्में देखने वाले दर्शक अधिकतर भोजपुरी(Bhojpuri) भाषी ही होते हैं। और वो ऐसी हिरोइनों(heroine) में वास्तविक किरदार देखते हैं। इस लिए भोजपुरी सिनेमा ने जीरो साइज फिगर के प्रचलन को ही सीरे से नकार दिया है।

 

 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...