1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Big Breaking: आज ही निपटा लें बैंक के काम, इस दिन से लगातार 4 दिन तक बैंक रहेगा बंद

Big Breaking: आज ही निपटा लें बैंक के काम, इस दिन से लगातार 4 दिन तक बैंक रहेगा बंद

हर किसी के पास कोई न कोई बैंक का काम होता है त अगर आपके पास भी है कोई बैंक से जुड़ा काम तो आज ही निपटा ले। दरअसल अगर आज नहीं निपटाया तो आपका काम 4 दिन के लिए ताल जाएगा। आपको बता दे, रिजर्व बैंक (reserve Bank) के अनुसार, अगले 6 दिनों में 4 दिन सरकारी बैंक बंद (government bank closed) रहेंगे।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: हर किसी के पास कोई न कोई बैंक का काम होता है त अगर आपके पास भी है कोई बैंक से जुड़ा काम तो आज ही निपटा ले। दरअसल अगर आज नहीं निपटाया तो आपका काम 4 दिन के लिए ताल जाएगा। आपको बता दे, रिजर्व बैंक (reserve Bank) के अनुसार, अगले 6 दिनों में 4 दिन सरकारी बैंक बंद (government bank closed) रहेंगे।

पढ़ें :- अक्टूबर में बैंक अवकाश: सभी निजी, सार्वजनिक बैंक 21 दिनों के लिए रहेंगे बंद, यहां देखें पूरी लिस्ट
Jai Ho India App Panchang

आरबीआई (RBI) ने अगस्त 2021 के लिए बैंक छुट्टियों (Bank holidays) की जो सूची जारी की थी, उसके मुताबिक देश भर में इस महीने में कुल 15 छुट्टियां थी। अब 4 छुट्टियां बच गई हैं। 28 से 31 अगस्त तक बैंक बंद रहेंगे। 28 अगस्‍त को इस महीने के चौथे शनिवार की छुट्टी रहेगी।

आपको बता दें, 29 अगस्‍त को रविवार है, यह 2 दिन पूरे देश के सभी बैंक बंद रहेंगे, वहीं, 30 अगस्त श्रीकृष्‍ण जन्माष्‍टमी (Sri krishna janmashtami) के उपलक्ष्य में देश के अधिकतर शहरों में बैंक बंद रहेंगे। हालांकि जरूरी नहीं है कि आपके शहर में जन्माष्टमी पर बैंक बंद हो। अहमदाबाद, चंडीगढ़, जयपुर, लखनऊ, कानपुर, चेन्नई, देहरादून, जम्मू, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला, श्रीनगर और गंगटोक के बैंकों में जन्माष्टमी की छुट्टी रहेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...