1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नागरिक विमानन मंत्रालय का बड़ा फैसला, कोरोना संक्रमण कम होते ही 18 अक्टूबर से फ्लाइट की हर सीट होगी बुक

नागरिक विमानन मंत्रालय का बड़ा फैसला, कोरोना संक्रमण कम होते ही 18 अक्टूबर से फ्लाइट की हर सीट होगी बुक

कोरोना संक्रमण (corona infection) के कम होते ही नागरिक विमानन मंत्रालय (ministry of civil aviation) ने घरेलू उड़ानों (domestic flights) पर लगी पाबंदी में राहत दी है। 18 अक्टूबर से घरेलू व्यावसा​यिक उड़ानों में यात्रियों की क्षमता को लेकर लागू पाबंदियां हटा ली जाएंगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण (corona infection) के कम होते ही नागरिक विमानन मंत्रालय (ministry of civil aviation) ने घरेलू उड़ानों (domestic flights) पर लगी पाबंदी में राहत दी है। 18 अक्टूबर से घरेलू व्यावसा​यिक उड़ानों में यात्रियों की क्षमता को लेकर लागू पाबंदियां हटा ली जाएंगी।

पढ़ें :- Domestic flights: अक्टूबर में इस दिन से यात्रियों की क्षमता को लेकर restrictions खत्म

इसके बाद पूरी क्षमता के साथ उड़ानों का संचालन किया जाएगा। बता दें कि, बीते माह सितंबर में सरकार ने घरेलू उड़ानों (domestic flights) की यात्री क्षमता 72.5 फीसदी से बढ़ाकर 85 फीसदी कर दी थी। वहीं, अब कोरोना संक्रमण (corona infection) में लगातार हो रही गिरावट के बाद से अगले सोमवार यानी 18 अक्टूबर से पूरी क्षमता के साथ उड़ानों का संचालन शुरू होगा।

पूर्ण यात्री क्षमता से उड़ानों के संचालन की इजाजत देने के साथ ही मंत्रालय ने एयर लाइंस व एयरपोर्ट आपेरटरों से यह भी कहा है कि वे कोविड-19 को फैलने से रोकने के उपाय सुनिश्चित करें और यात्रा के दौरान कोविड अनुकूल व्यवहार का कठोरता से पालन कराएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...