1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. हार्दिक पांड्या का बड़ा खुलासा- 3 मैच खेलने के बाद ही माही भाई ने कहा था आप वर्ल्ड कप टीम में खेलोगे

हार्दिक पांड्या का बड़ा खुलासा- 3 मैच खेलने के बाद ही माही भाई ने कहा था आप वर्ल्ड कप टीम में खेलोगे

आईपीएल 2022 का खिताब अपनी टीम गुजरात टाइट्ंस को जिताने वाले भारत के आलराउंडर हार्दिक पांड्या के सितारे इस वक्त गर्दिश में हैं। जहां सबसे पहले वो अपनी आईपीएल टीम को कप दिलाने में कामयाब हुए वहीं चोट के कारण बहुत दिनों से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे पांड्या की पुन: टीम में वापसी हो गई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 का खिताब अपनी टीम गुजरात टाइट्ंस को जिताने वाले भारत के आलराउंडर हार्दिक पांड्या के सितारे इस वक्त गर्दिश में हैं। जहां सबसे पहले वो अपनी आईपीएल टीम को कप दिलाने में कामयाब हुए वहीं चोट के कारण बहुत दिनों से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे पांड्या की पुन: टीम में वापसी हो गई है। अब वह 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में केएल राहुल की कप्तानी में खेलते हुए दिखाई देंगे।

पढ़ें :- India and Ireland: हार्दिक पांड्या ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय कप्तान

भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। अपने चल रहे अच्छे समय के दौरान हार्दिक ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर के बड़ा खुलासा किया है। स्टार ऑलराउंडर ने कहा है कि ‘मेरे इंटरनेशनल करियर के तीसरे मैच के बाद माही भाई ने मुझसे कहा कि आप वर्ल्ड कप टीम में होंगे। मेरे लिए तीसरे मैच में यह पता होना कि वर्ल्ड कप में खेलोगे, बड़ी बात थी।

मैंने किसी मैच में बल्लेबाजी नहीं की थी। लेकिन माही भाई ने मुझे आश्वासन दिया कि आपने खुद को साबित किया है। लेकिन हां यह मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा था।’ बता दें कि हार्दिक ने अपने पहले मैच में पहले ही ओवर में 21 रन लुटा दिए थे। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में 37 रन देकर 2 विकेट लिए थे। हालांकि उन्हें तीनों मैचों में बैटिंग करने का मौका नहीं मिला। हार्दिक ने कहा मुझे लगा ठीक है, यह मेरा आखिरी ओवर हो सकता है।

मैं अपने आपको बहुत भाग्यशाली मानता हूं कि मैं एमएस धोनी की कप्तानी में खेला। उन्होंने मुझ पर भरोसा किया और इस मुकाम तक पहुंचाने में मदद की।’ इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के धांसू ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने जनवरी 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। अपने डेब्यू मुकाबले के तीन मैच के बाद ही हार्दिक को वर्ल्ड कप टीम में शामिल कर लिया गया था।

पढ़ें :- दीप्ति शर्मा ने T20I क्रिकेट में रचा इतिहास, बनीं पहली भारतीय महिला क्रिकेटर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...