1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आजम खान को मिली बड़ी राहत: सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, आ सकते हैं जेल से बाहर

आजम खान को मिली बड़ी राहत: सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, आ सकते हैं जेल से बाहर

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता आजम खान (Aazam Khan) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) से बड़ी राह​त मिली है। आजम खान (Aazam Khan) को आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) से अंतरिम जमानत मिल गई है। उन्हें रामपुर के कोतवाली थाने से जुड़े एक मामले में राहत मिली है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता आजम खान (Aazam Khan) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) से बड़ी राह​त मिली है। आजम खान (Aazam Khan) को आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) से अंतरिम जमानत मिल गई है। उन्हें रामपुर के कोतवाली थाने से जुड़े एक मामले में राहत मिली है। आजम खान के इस मामल में अदालत पहले ही सुनवाई कर चुकी थी और जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा था।

पढ़ें :- निरहुआ बोले- सपा प्रमुख मुगल नीतियों से प्रभावित, धर्मेंद्र हैं अखिलेश से बेहतर नेता

वहीं, गुरुवार को इस मामले में जस्टिस एल नागेश्वर राव, जस्टिस बीआर गवई, जस्टिस एस गोपन्ना की पीठ ने फैसला सुनाया है। वहीं, यूपी सरकार ने आजम खान (Aazam Khan) की जमानत याचिका का विरोध किया था। उनको भूमाफिया और आदतन अपराधी करार दिया था। वहीं आजम खान को जमानत मिलने के बाद उनके जेल से बाहर आने की उम्मीदे बढ़ गईं हैं।

इस समय आजम खान (Aazam Khan सीतापुर जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ दर्ज कुल 89 में से 88 मामलों में उन्‍हें पहले ही जमानत मिल चुकी है। कहा जा रहा है कि यदि आजम खान के खिलाफ कोई दूसरा केस दर्ज नहीं होता है तो 89वें मामले में आजम सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद उनके जेल से बाहर आने में कोई बाधा नहीं है।

अंतरिम जमानत देने के साथ ही शीर्ष अदालत ने छूट दी है कि सपा नेता संबंधित कोर्ट में दो सप्ताह में नियमित जमानत के लिए भी आवेदन दे सकेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सक्षम कोर्ट की तरफ से नियमित जमानत मिलने तक अंतरिम जमानत जारी रहेगी।

पढ़ें :- Akhilesh Yadav का बड़ा फैसला,प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर सभी संगठन व कार्यकारिणी को किया भंग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...