1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Bihar News : बिहार में 13 करोड़ की लागत से बना पुल उद्घाटन से पहले ही ढहा

Bihar News : बिहार में 13 करोड़ की लागत से बना पुल उद्घाटन से पहले ही ढहा

बिहार (Bihar) इस समय जहरीली शराब मामले (Spurious Liquor Cases) को लेकर खूब चर्चा में है। अब बेगूसराय (Begusarai) से एक और हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां उद्घाटन से पहले 13 करोड़ की लागत से गंडक नदी (Gandak River)पर बना पुल ढह गया। पुल का अगला हिस्सा ढहने के बाद नदी में जा गिरा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

बेगूसराय । बिहार (Bihar) इस समय जहरीली शराब मामले (Spurious Liquor Cases) को लेकर खूब चर्चा में है। अब बेगूसराय (Begusarai) से एक और हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां उद्घाटन से पहले 13 करोड़ की लागत से गंडक नदी (Gandak River)पर बना पुल ढह गया। पुल का अगला हिस्सा ढहने के बाद नदी में जा गिरा।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

मुख्यमंत्री नाबार्ड योजना (Chief Minister NABARD Scheme) के तहत 206 मीटर लंबा बनाया गया था, लेकिन पहुंच पथ नहीं होने के कारण पुल का उद्घाटन नहीं हो सका था। कुछ दिनों पहले ही पुल के अगले हिस्से में दरार देखी गई थी। फिर 15 दिसंबर को पुल में आई दरार को लेकर अधिकारियों को पत्र लिखा गया था और आज (रविवार) सुबह पुल का अगला हिस्सा टूट कर गिर गया। बता दें कि बेगूसराय (Begusarai)  में उद्घाटन से पहले ही गंडक नदी (Gandak River)पर बने पुल का बीच का हिस्सा टूट कर नदी में गिर गया है। पुल का पाया नंबर दो और तीन के बीच का हिस्सा टूटा है।

साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र (Sahebpur Kamal police station area) के आहोक गंडक घाट (Sahebpur Kamal Police Station Area) किनारे से आकृति टोला चौकी (Aakriti Tola Chowki)और बिशनपुर के बीच 206 मीटर के पुल का निर्माण हुआ था। निर्माण कार्य साल 2016 में शुरू हुआ था और साल 2017 में पूरा हो गया था। इसकी निर्माण लागत 13 करोड़ रुपये थी। मगर, पहुंच पथ (रास्ता) के अभाव में पुल पर आवागमन शुरू नहीं हो सका था, लेकिन उद्घाटन होने से पहले ही इसमें दरार आने लगी थी और पुल के बीच हिस्सा पूरी तरह से टूट कर गंडक नदी में जा गिरा।

पुल निर्माण में हुआ भ्रष्टाचार- रालोजपा

साहेबपुर कमाल (Sahebpur Kamal) के रालोजपा नेता संजय यादव (RLJP leader Sanjay Yadav)ने कहा कि भ्रष्टाचार की वजह से यह पुल टूट कर गिरा है। पुल में दरार आने की शिकायत की गई थी, लेकिन अधिकारियों ने ध्यान ही नहीं दिया। उद्घाटन के पहले ही पुल ढह गया। पुल बनने से दर्जनों गांवों को सुविधा होती। मगर, भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया।

पढ़ें :- Lucknow Alaya Apartment News: रेस्क्यू के दौरान अलाया अपार्टमेंट के मलबे से एक और महिला का शव मिला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...