1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. Bihar News: जातीय जनगणना पर बोले तेजस्वी यादव-बिहार में आज से ऐतिहासिक काम शुरू

Bihar News: जातीय जनगणना पर बोले तेजस्वी यादव-बिहार में आज से ऐतिहासिक काम शुरू

बिहार में आज से जातीय सर्वे की शुरु हो गया है। जातिगत जनगणना का काम दो चरणों में पूरा होगा। इसको लेकर महागठबंधन की सरकार के नेताओं का बयान आ रहा है। ​बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का इसको लेकर बयान आया है। उन्होंने जातीय सर्वे को ऐतिहासिक काम बताया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bihar News: बिहार में आज से जातीय सर्वे की शुरु हो गया है। जातिगत जनगणना का काम दो चरणों में पूरा होगा। इसको लेकर महागठबंधन की सरकार के नेताओं का बयान आ रहा है। ​बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) का इसको लेकर बयान आया है। उन्होंने जातीय सर्वे को ऐतिहासिक काम बताया है। एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आज आज बहुत ही ऐतिहासिक काम की शुरुआत आज होने जा रही है।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

इसका निर्णय बहुत पहले हो गया था। हम लोगों की यह मांग पहले से ही रही है। लेकिन केंद्र सरकार ने इसे पार्लियामेंट में भी टाल दिया। इसके साथ ही तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) ने कहा कि लालू जी के रहते हुए मनमोहन सरकार ने यह कराया था उसमें सारी चीजें थी लेकिन भाजपा के लोगों ने डेटा को करप्ट बता दिया।

साथ ही कहा कि, हमने विधानसभा में भी प्रस्ताव रखा था, प्रधानमंत्री से भी मिलकर आए थे। भारत सरकार से इसे पूरे देश में करने की मांग की थी भाजपा गरीब और दलित विरोधी है, ये लोग नहीं चाहते कि जातीय जनगणना हो। इसलिए इन्होंने हरसंभव कोशिश की ताकि सही आंकडा सामने ने आए। इसलिए इन्होंने डेटा को करप्ट बता दिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...