1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday Special: प्यार के चक्कर में सिर्फ आम लोगो को ही नहीं, बड़ी अभिनेत्रियों को भी पड़ी है मां से मार

Birthday Special: प्यार के चक्कर में सिर्फ आम लोगो को ही नहीं, बड़ी अभिनेत्रियों को भी पड़ी है मां से मार

बॉलीवुड के दिगवंत एक्टर ऋषि कपूर की वाइफ, एक्टर रणबीर कपूर की मां और हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकार नीतू कपूर आज 8 जुलाई अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं। 70 और 80 के दशक की बेहद खूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओं में से एक मानी जाने वाली नीतू सिंह का जन्म आज के दिन साल 1958 को दिल्ली में हुआ।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिगवंत एक्टर ऋषि कपूर की वाइफ, एक्टर रणबीर कपूर की मां और हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकार नीतू कपूर आज 8 जुलाई अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं। 70 और 80 के दशक की बेहद खूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओं में से एक मानी जाने वाली नीतू सिंह का जन्म आज के दिन साल 1958 को दिल्ली में हुआ। नीतू का असली नाम ‘सोनिया सिंह’ है लेकिन फिल्मों में आने के बाद इनका नाम नीतू सिंह हो गया और बाद में अभिनेता ऋषि कपूर की वाइफ बनने के बाद वह नीतू कपूर बन गईं।

पढ़ें :- Divya Dutta Birthday Special: Lieutenant Commander से Divya ने की थी सगाई, 45 साल में भी हैं सिंगल

नीतू बहुत छोटी उम्र से एक्टिंग कर रही हैं क्योंकि उन्हें बचपन से एक्टिंग का शौक रहा है। 60 के दशक में उन्होंने ‘दो कलियां’, ‘पवित्र पापी’ और ‘वारिस’ जैसी फिल्में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी और उन दिनों इनका स्क्रीन नेम ‘बेबी नीतू’ या ‘बेबी सोनिया’ हुआ करता था। नीतू मशहूर अभिनेत्री बैजन्तीमाल की स्टूडेंट थी और उन्हीं से ही से डांस सीखा। ऐसा कहा जाता है कि नीतू की फिल्मी करियर तब उड़ान भरने लगी जब उन्होंने ऋषि कपूर के साथ फिल्म करना शुरू कर दिया।

इस जोड़ी ने एक साथ 12 फिल्में की। नीतू को लेकर कम ही लोग जानते है कि नीतू कपूर ने ऋषि कपूर के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे। वह महज 17 साल की उम्र में ही ऋषि कपूर को दिल दे बैठी थीं। जिसके कारण कई बार उन्हें अपनी मां से डांट के साथ-साथ मार भी खानी पड़ी थी। नीतू कपूर एन इंटरव्यू में बताया कि उनकी मां को बॉलीवुड इंडस्ट्री के अभिनेता बहुत ही कम पसंद थे।

जिसके कारण नीतू ने अपने अफेयर के बारें में मां को कुछ नहीं बताया था। जब उन्हें अपनी बेटी के अफेयर के बारें में पता चला तो वह काफी गुस्सा हुई। इसके साथ ही नीतू की खूब पिटाई कर दी। लंबे टाइम बाद नीतू कपूर की मां ने ऋषि कपूर से उनके रिश्ते को सहमति दे दी थी। हालांकि नीतू की मां ने इस रिश्ते को लेकर में डेट में जाने से लेकर कई पाबंदियां भी रखी थीं।

 

पढ़ें :- Emergency से पहले श्री बांके बिहारी जी महाराज के दर्शन करने पहुंची Kangana, देखें तस्वीरें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...