1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इटावा जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जे के लिये भाजपा ने झोंकी ताकत, किया ये दावा

इटावा जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जे के लिये भाजपा ने झोंकी ताकत, किया ये दावा

समाजवादियों के गढ़ कहे जाने वाले इटावा में पहली बार जिला पंचायत अध्यक्ष सीट को अपने पक्ष में करने के लिये सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। भाजपा के जिलाध्यक्ष अजय धाकरे ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट को अपने पाले मे करने के लिए एक सुनियोजित योजना के साथ काम कर रही है। भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष सीट के साथ-साथ सभी आठों ब्लाकों पर काबिज होगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

इटावा । समाजवादियों के गढ़ कहे जाने वाले इटावा में पहली बार जिला पंचायत अध्यक्ष सीट को अपने पक्ष में करने के लिये सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। भाजपा के जिलाध्यक्ष अजय धाकरे ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट को अपने पाले मे करने के लिए एक सुनियोजित योजना के साथ काम कर रही है। भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष सीट के साथ-साथ सभी आठों ब्लाकों पर काबिज होगी।

पढ़ें :- UP Election 2022: वोट मांगने के लिए घर-घर जाएंगे भाजपा के दिग्गज नेता

उन्होंने कहा कि इटावा में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज होने के लिए भले ही सपा और प्रसपा के बीच समझौता हो गया हो, इसके बावजूद उनकी पार्टी ना केवल जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज होगी बल्कि आठो ब्लाको मे उनकी ही पार्टी के प्रमुख होगे ।

यहां दिलचस्प है कि 1987 से इटावा की जिला पंचायत अध्यक्ष सीट पर मुलायम परिवार का कब्जा चला आ रहा है। एक तय रणनीति के तहत प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव अपने भतीजे और सपा के निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव को एक बार फिर से जिला पंचायत अध्यक्ष बनवाने के लिए लामबंद हो गए हैं।

प्रसपा के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव का कहना है कि अभिषेक यादव की बेहतर कार्यशैली को देखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह निर्णय लिया है कि इस दफा अभिषेक यादव को ही जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर कार्य करना है और इसी दृष्टि से उन्होंने स्थानीय और इलाकाई लोगों से अपील भी की हुई है। सपा और प्रसपा की ओर से जारी जिला पंचायत लिस्ट में सात उम्मीदवार एक ही हैं । चाचा शिवपाल सपा प्रत्याशी अभिषेक यादव को अध्यक्ष पद के लिए पहले ही आशीर्वाद दे चुके हैं ।

अभिषेक यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव के निर्वाचन इलाके जसवंतनगर विधानसभा से 9 जिला पंचायत सदस्यों की सीटें आती हैं। यह सीटें जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं ।

पढ़ें :- कालाधन लाने गए हैं आरपीएन सिंह, बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस ने वीडियो शेयर कर कसा तंज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...