1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. BJP National Executive : अमित शाह बोले-‘अगले 30 से 40 साल तक रहेगा भाजपा का युग’

BJP National Executive : अमित शाह बोले-‘अगले 30 से 40 साल तक रहेगा भाजपा का युग’

BJP National Executive : भाजपा के सीनियर नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हैदराबाद में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए रविवार को कहा कि अगले 30 से 40 साल तक का समय भाजपा का होगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान भारत विश्व गुरु बन जाएगा। शाह ने कहा कि वंशवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण इस देश की राजनीति के लिए लिए बड़ा अभिशाप था, जो देश की पीड़ा का कारण था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

BJP National Executive : भाजपा के सीनियर नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हैदराबाद में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (National Executive) को संबोधित करते हुए रविवार को कहा कि अगले 30 से 40 साल तक का समय भाजपा का होगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान भारत विश्व गुरु बन जाएगा। शाह ने कहा कि वंशवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण इस देश की राजनीति के लिए लिए बड़ा अभिशाप था, जो देश की पीड़ा का कारण था।

पढ़ें :- UP ATS : सहारनपुर से जैश आतंकी गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की हत्या का मिला था टास्क

गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा तेलंगाना और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में पारिवारिक शासन को खत्म कर देगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और ओडिशा सहित अन्य राज्यों में भी सत्ता में आएगी। 2014 से केंद्र की सत्ता में मौजूद भाजपा इन राज्यों की सत्ता से बाहर है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया ऐतिहासिक

अमित शाह ने हाल ही में दिए गए सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले को ऐतिहासिक बताया, जिसमें दिवंगत सांसद एहसान जाफरी की पत्नी जकिया जाफरी की याचिका खारिज कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि याचिका में गुजरात में 2002 के दंगों के मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 64 लोगों को विशेष जांच दल (SIT) की क्लीन चिट को चुनौती दी गई थी। शाह ने कहा कि मोदी ने दंगों में अपनी कथित भूमिका को लेकर एसआईटी जांच का सामना किया और संविधान में अपना विश्वास बनाए रखा।

इस दौरान शाह ने कहा कि मोदी ने भगवान शिव की तरह अपने ऊपर फेंके गए सभी जहरों को पचा लिया। गृह मंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस परिवार की पार्टी बन गई है, जिसके कई सदस्य पार्टी के भीतर लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार आंतरिक संगठनात्मक चुनाव नहीं होने दे रहा है, क्योंकि उसे पार्टी पर अपना नियंत्रण खोने का डर है। उन्होंने कहा कि विपक्ष असंतुष्ट है। सरकार जो कुछ भी अच्छा करती है उसका विरोध करती रही है।

पढ़ें :- Big attack of BJP MP : कहा-नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के लिए दाऊद इब्राहिम से मिला सकते हैं हाथ

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...