HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बसपा ने रायबरेली सहित तीन लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार,जानें कौन कहां से है मैदान में

बसपा ने रायबरेली सहित तीन लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार,जानें कौन कहां से है मैदान में

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने रायबरेली संसदीय सीट (Raebareli Parliamentary Seat) सहित तीन सीटों पर गुरुवार को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बसपा (BSP)  ने ठाकुर प्रसाद को अपना उम्मीदवार बनाया है। ठाकुर प्रसाद (Thakur Prasad) दो बार यहां से विधानसभा का चुनाव लड़े हैं, लेकिन हार गए थे। 2024 में वह सांसद बनने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने रायबरेली संसदीय सीट (Raebareli Parliamentary Seat) सहित तीन सीटों पर गुरुवार को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बसपा (BSP)  ने ठाकुर प्रसाद को अपना उम्मीदवार बनाया है। ठाकुर प्रसाद (Thakur Prasad) दो बार यहां से विधानसभा का चुनाव लड़े हैं, लेकिन हार गए थे। 2024 में वह सांसद बनने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं।

पढ़ें :- BSP सुप्रीमो मायावती ने आर्मस्ट्रांग को दी श्रद्धांजलि, CBI से जांच कराने की उठाई मांग, स्टालिन सरकार को भी घेरा

वैसे तो ठाकुर प्रसाद (Thakur Prasad) लखनऊ के मानसरोवर सेक्टर बी के रहने वाले हैं लेकिन उन्होंने अपना आशियाना सरेनी विधानसभा क्षेत्र के बहाई लालगंज में भी बनवा लिया है। सरेनी विधानसभा सीट (Sareni Assembly Seat) से ठाकुर प्रसाद 2017 और उसके बाद 2022 में चुनाव लड़े, लेकिन जीत का स्वाद नहीं चख सके। इस बार बसपा ने ठाकुर प्रसाद पर एक बार फिर विश्वास जताया है और उनको दिल्ली का रास्ता तय करने के लिए लोकसभा का टिकट दिया है। बसपा से प्रत्याशी घोषित होने के बाद अब भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों की घोषणा का इंतजार है।

इससे पहले विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन हार गए थे। अबकी बार लोकसभा से टिकट मिला है। रायबरेली सीट (Raebareli Seat) से बसपा ने सबसे पहले प्रत्याशी घोषित किया है। अब भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों की घोषणा का इंतजार है। बसपा ने अंबेडकरनगर सीट (Ambedkarnagar Seat)  कमर हयात अंसारी और बहराइच सीट पर बृजेश कुमार सोनकर को उम्मीदवार बनाया गया है।

पढ़ें :- 'भोले बाबा' जैसे बाबाओं के अंधविश्वास के बहकावे में न आएं गरीब : मायावती
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...