1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022 : भाजपा ने 66 फीसदी पिछड़ों, दलितों और महिलाओं को दिया टिकट, विपक्ष की बोलती बंद

UP Election 2022 : भाजपा ने 66 फीसदी पिछड़ों, दलितों और महिलाओं को दिया टिकट, विपक्ष की बोलती बंद

भाजपा सरकार ने पहली सूची जारी कर विपक्षियों को करारा जवाब दिया है। पहली सूची में पार्टी की 107 नामों में भी कोई मुस्लिम चेहरा नही दिखा। यह बात भगवा एजेंडे को आगे बढ़ने का संकेत दे रहा। वहीं बेहतर चुनावी ओपनिंग के लिए पार्टी ने योगी, केशव सहित अपने कई फायरब्रांड और हैवीवेट चेहरों को भी बरकरार रखा है

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP ELECTION 2022 : भाजपा BJP सरकार ने पहली सूची जारी कर विपक्षियों को करारा जवाब दिया है। पहली सूची में पार्टी की 107 नामों में भी कोई मुस्लिम चेहरा नही दिखा। यह बात भगवा एजेंडे (saffron agenda) को आगे बढ़ने का संकेत दे रहा। वहीं बेहतर चुनावी ओपनिंग (opening) के लिए पार्टी ने योगी, केशव सहित अपने कई फायरब्रांड और हैवीवेट (Firebrand and Heavyweight) चेहरों को भी बरकरार रखा है।

पढ़ें :- राज ठाकरे का अयोध्या दौरा : बीजेपी दो फाड़, बृजभूषण दे रहे हैं चुनौती, तो लल्लू व कटियार समर्थन में कूदे

सोशल इंजीनियरिंग  के जरिए पकड़ी सफलता

साल 2014 में भाजपा ने यूपी में सफलता की राह सोशल इंजीनियरिंग (social engineering) के जरिए पकड़ी थी। इस बार भी पार्टी उसी आजमाए हुए फार्मूले पर आगे बढ़ी है। वहीं आधी आबादी के मजबूत वोट बैंक को इस बार भी जोड़े रखने को भाजपा ने 10 महिलाओं को टिकट दिए हैं।

पहली सूची में 107 नामों का किया ऐलान

भाजपा ने पहली सूची में 107 नामों का ऐलान किया। हालांकि सीएम योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर शहर सीट छठवें और उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य की प्रयागराज का सिराथू सिट का चुनाव पांचवें चरण में है। मगर शुरुआत से ही माहौल बनाने को इन दोनों भारी-भरकम नामों का ऐलान किया गया है।

पढ़ें :- सोनिया गांधी बोली- गांधी जयंती से शुरू करेगी भारत जोड़ो यात्रा, 'हम जीतेंगे' यही हमारा संकल्प है

पिछड़ों, दलितों और महिलाओं को मिला 66 फीसदी टिकट

भाजपा सरकार ने विरोधियों की बोलती बंद करते हुए, 66 फीसदी टिकट पिछड़ों, दलितों और महिलाओं को दिया है और साथ ही 44 टिकट पिछड़ी जाति से आने वालों को दिए गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...