1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. BSP ने अमरोहा से सांसद दानिश अली को किया सस्पेंड, लगाया ये बड़ा आरोप

BSP ने अमरोहा से सांसद दानिश अली को किया सस्पेंड, लगाया ये बड़ा आरोप

बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने शनिवार को अमरोहा लोकसभा सीट से सांसद दानिश अली (MP Danish Ali) को सस्पेंड कर दिया है। उन पर यह कार्रवाई पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते की गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने शनिवार को अमरोहा लोकसभा सीट से सांसद दानिश अली (MP Danish Ali) को सस्पेंड कर दिया है। उन पर यह कार्रवाई पार्टी विरोधी गतिविधियों (Anti PartyActivities) में शामिल होने के चलते की गई है।

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव से पहले बसपा को लग सकता है बड़ा झटका, शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली सपा में हो सकते हैं शामिल

बता दें कि अमरोहा से सांसद दानिश अली (MP Danish Ali)  हाल ही में काफी सुर्खियों में रहे थे। दरअसल दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी (BJP MP Ramesh Bidhuri) ने उन पर सांसद के अंदर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसको लेकर संसद से सड़क तक काफी हंगामा मचा था।

बहुजन समाज पार्टी ने अपनी तरफ से जारी किए गए पत्र में लिखा है, आपको (दानिश अली) अनेकों बार मौखिक रूप से से कहा गया कि आप पार्टी की नीतियों विचारधारा एवं अनुशासन के विरुद्ध जाकर कोई भी बयानबाजी व कृत्य आदि न करें परंतु इसके बाद भी आप लगातार पार्टी के विरुद्ध जाकर कार्य करते आ रहे हैं।
यहां आपको यह भी बताना जरूरी है कि सन 2018 तक आप देवगौड़ा की जनता पार्टी के सदस्य के रूप में कार्य कर रहे थे तथा कर्नाटक में सन् 2018 के आम चुनाव में बहुजन समाज पार्टी और जनता पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा गया था। इस गठबंधन में देवगौड़ा के अनुरोध पर आपको अमरोहा से बसपा प्रत्याशी के रूप में टिकट दिया गया और इस टिकट के दिए जाने के पहले देवगौड़ा ने यह आश्वासन दिया था कि बसपा को टिकट न मिलने के बाद बसपा की सभी नीतियों व निर्देशों का सदैव पालन करेंगे और पार्टी के हित में ही कार्य करेंगे। इस आश्वासन को आपने भी उनके समक्ष दोहराया था।
इसी आश्वासन के बाद ही आपको बसपा की सदस्यता ग्रहण कराई गई थी और अमरोहा से चुनाव लड़ाकर तथा जिताकर लोकसभा में भेजा गया था। लेकिन आप अपने दिए गए आश्वासनों को भूलकर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं। अत: अब पार्टी के हित में आपको बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दानिश लगातार कांग्रेस के करीब जाते दिख रहे थे। वहीं कांग्रेस का भी झुकाव उनकी तरफ नजर आ रहा था। ऐसे में बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा दानिश को पार्टी से निकालने की ये भी एक अहम वजह मानी जा रही है।

पढ़ें :- Ritesh Pandey join BJP: भाजपा में शामिल हुए बसपा सांसद रितेश पांडे, मायावती को पत्र लिखकर दिया BSP से इस्तीफा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...