1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Budaun : थाने के सामने युवक ने खुद को मारी गोली मौके पर मौत, जानें क्या था मामला?

Budaun : थाने के सामने युवक ने खुद को मारी गोली मौके पर मौत, जानें क्या था मामला?

यूपी के बदायूं जिले में एक युवक ने थाने के ठीक सामने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया है। बताया जा रहा है कि वह उधार के रुपये नहीं चुका पाने को लेकर परेशान था। पुलिस ने मृतक युवक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम को भेज दिया है। हालांकि मामले में जांच शुरू कर दी है। बताया गया है कि सुसाइड करने वाला यह युवक हत्या की साजिश के आरोप में जेल में बंद था। वह 15 दिन पहले ही जमानत पर छूट कर बाहर आया था। युवक की पहचान सुमित गुप्ता के रूप में हुई है। वह अलापुर कस्बे के वार्ड नंबर तीन में रहता था। उसकी उम्र 24 साल थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP)के बदायूं जिले (Badaun District) में एक युवक ने थाने के ठीक सामने खुद को गोली मारकर सुसाइड (Suicide) कर लिया है। बताया जा रहा है कि वह उधार के रुपये नहीं चुका पाने को लेकर परेशान था। पुलिस ने मृतक युवक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम को भेज दिया है। हालांकि मामले में जांच शुरू कर दी है।

पढ़ें :- Shibu Soren Health Update : झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

बताया गया है कि सुसाइड करने वाला यह युवक हत्या की साजिश के आरोप में जेल में बंद था। वह 15 दिन पहले ही जमानत पर छूट कर बाहर आया था। युवक की पहचान सुमित गुप्ता के रूप में हुई है। वह अलापुर कस्बे के वार्ड नंबर तीन में रहता था। उसकी उम्र 24 साल थी।

उसके पिता का नाम जयनंदन गुप्ता (jayanandan Gupta) है। सुमित गुप्ता (Sumit Gupta) कुछ महीने पहले एक हत्या की साजिश के आरोप में जेल गया था और जमानत पर छूटकर 15 दिन पहले ही वापस आया था। बुधवार उसने अलापुर थाना गेट के ठीक सामने गोली मारकर सुसाइड कर लिया। वहीं, सुमित गुप्ता (Sumit Gupta) के सुसाइड (Suicide) करने को लेकर उसके परिजनों ने कस्बे के लोगों पर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि कस्बे के ही कुछ लोग उसे मानसिक तौर पर परेशान कर रहे थे। वह सुमित गुप्ता (Sumit Gupta) पर अपने उधारी के रुपये वापस लेने को लेकर दबाव बना रहे थे। मंगलवार को कस्बे के ही रहने वाले गौरव और रॉबिन पिन्टू ने उसे जान से मारने की धमकी दी थी। इसी वजह से परेशान होकर सुमित गुप्ता (Sumit Gupta) ने बुधवार को करीब ढाई बजे थाने के सामने गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

वहीं, मामले में एसपी सिटी प्रवीन चौहान (SP City Praveen Chauhan) ने बताया कि अगस्त 2021 में थाना हजरतपुर क्षेत्र में एक व्यापारी की हत्या के मामले में सुमित जेल गया था और कुछ दिन पहले जमानत पर रिहा होकर वापस आया था। सुमित गुप्ता (Sumit Gupta) ने कस्बे के रहने वाले मदन लाल गुप्ता (Madan Lal Gupta) से 32 लाख रुपये उधार लिए थे, जिसमें आज कुछ रुपये वापस करने का वादा किया था। पैसे वापस नहीं कर पाने की स्थिति में सुमित गुप्ता (Sumit Gupta) परेशान था। इसी दौरान उसने बुधवार दोपहर अलापुर थाने के गेट के सामने खड़े होकर अपने आप को गोली मार ली। सुमित गुप्ता (Sumit Gupta) को तत्काल जिला अस्पताल भेजा गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल मामले में जांच जारी है।

पढ़ें :- Tripura Assembly Election : त्रिपुरा में BJP ने जारी किया घोषणापत्र , राज्य के विकास पर किया फोकस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...