1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पश्चिम बंगाल में इस सात सीटों पर होगा उपचुनाव, भवानीपुर विधानसभा सीट से ममता लड़ सकती हैं चुनाव

पश्चिम बंगाल में इस सात सीटों पर होगा उपचुनाव, भवानीपुर विधानसभा सीट से ममता लड़ सकती हैं चुनाव

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरीज आफताब ने शुक्रवार को जिला मतदान अधिकारियों को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने EVM और VVPAT मशीन चेक करने को कहा है। बता दें राज्य की कुल सात सीटों पर उपचुनाव होना है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दक्षिण कोलकाता समेत पांच जिलों के पोलिंग ऑफिसर्स को यह पत्र भेजा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरीज आफताब ने शुक्रवार को जिला मतदान अधिकारियों को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने EVM और VVPAT मशीन चेक करने को कहा है। बता दें राज्य की कुल सात सीटों पर उपचुनाव होना है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दक्षिण कोलकाता समेत पांच जिलों के पोलिंग ऑफिसर्स को यह पत्र भेजा है।

पढ़ें :- Monsoon session : राज्यसभा के सभापति ने टीएमसी सांसद शांतनु सेन को पूरे सत्र के लिए किया सस्पेंड

इससे पहले टीएमसी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग ऑफिस पहुंचा था। पश्चिम बंगाल में उपचुनाव कराए जाने को लेकर सवाल पूछा था। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी जिला अधिकारियों को खत में कहा कि मुझे निर्देशित किया गया है कि EVM और VVPAT मशीन के पहले लेवल की जांच पूरी की जाए। जिससे कि प्रदेश में उपचुनाव 2021 कराए जा सके।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की जिन सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। उनमें जंगीपुर, शमशेरगंज, खर्धा, भवानीपुर, दिनाहाटा, शांतिपुर और गोशाबा शामिल हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दक्षिणा कोलकाता के भवानीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। यहां के मौजूदा टीएमसी विधायक और कृषि मंत्री शोभन देव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। क्योंकि वो चाहते हैं कि ममता बनर्जी अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर से चुनाव लड़ें। बता दें कि शोभन देव चटर्जी उत्तर 24 परगना के खर्धा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

पढ़ें :- शहीदी दिवस पर लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी, गुजरात में भी लगे ममता बनर्जी के पोस्टर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...