1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. China Coronavirus : चीन में कोविड का कहर,शहरों में बदतर हालातों के बीच लाखों लोग संक्रमित

China Coronavirus : चीन में कोविड का कहर,शहरों में बदतर हालातों के बीच लाखों लोग संक्रमित

घातक कोरोना का वायरस चीन की आबादी को संक्रमित कर रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण दर को थामने के चीन सरकार निष्फल हो रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

China coronavirus : घातक कोरोना का वायरस चीन की आबादी को संक्रमित कर रहा है।  वायरस संक्रमण दर को थामने में चीन सरकार निष्फल हो रही है। ताजा हालात को देखते हुए विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे है कि, चीन के अधिकांश शहरों में दिसंबर के मध्य और जनवरी के अंत के बीच कोरोना पीक पर होगा। खबरों के अनुसार,
चीन सरकार के शीर्ष स्वास्थ्य प्राधिकरण के अनुमान के मुताबिक, चीन में इस सप्ताह एक दिन में ही लगभग 37 मिलियन मतलब 3 करोड़ 70 लाख लोग कोविड-19 से संक्रमित हो गए।

पढ़ें :- तुर्किये और सीरिया में भूकंप से अब तक 15 हज़ार से ज्यादा की मौत, 50 हज़ार लोग घायल

यह आंकड़े दुनिया भर में लगाए गए अनुमान को भी चौकाने वाले है।  चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की बुधवार को हुई आंतरिक बैठक के मिनटों के अनुसार, दिसंबर के पहले 20 दिनों में कम से कम 248 मिलियन लोग, या लगभग 18% आबादी के वायरस से संक्रमित होने की संभावना है। बीजिंग के जीरो कोविड नीति को खत्म करने से आबादी में ओमिक्रॉन वेरिएंट तेजी से संक्रमण हुआ है।चीन में लोग अब संक्रमण का पता लगाने के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट का उपयोग कर रहे हैं।

चीन के बीजिंग, सिचुआन, अनहुई, हुबेई, शंघाई और हुनान में हालत बहुत ज्यादा खराब हो रहे है। लगातार बदतर हो रहे हालातों के बीच खबर आ रही है कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग शनिवार (24 दिसंबर) या रविवार (25 दिसंबर) को पहली बार कोविड समीक्षा बैठक कर सकते हैं।

अनुमान लगाया जा रहा है कि, राष्ट्रपति जिनपिंग चीन में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर सकते हैं। विशेषज्ञों ने बीजिंग में संक्रमण दर 50 से 70 फीसदी होने की आशंका जताई है।

पढ़ें :- UP News: ड्यूटी के दौरान सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं कर पायेंगे पुलिसकर्मी, बना ये नियम
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...