1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. CISF Recruitment 2022: CISF में नौकरी पाने का शानदार मौका, आपके पास है ये डिग्री तो करें अप्लाई

CISF Recruitment 2022: CISF में नौकरी पाने का शानदार मौका, आपके पास है ये डिग्री तो करें अप्लाई

12वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका सामने आया है। वे उम्मीदवार जिन्होंने 12वीं पास कर ली है, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। दरअसल, सीआईएसएफ (CISF) यानी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

CISF Recruitment 2022: 12वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका सामने आया है। वे उम्मीदवार जिन्होंने 12वीं पास कर ली है, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। दरअसल, सीआईएसएफ (CISF) यानी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है।

पढ़ें :- Public Service Commission Recruitment: लोक सेवा आयोग में निकली बंपर भर्ती, आपके पास है ये डिग्री तो करें जल्द अप्लाई

आपको बता दे, सीआईएसएफ ने 7 सितंबर 2022 को ऑफिशियल नोटिस जारी कर के भर्ती की जानकारी दी। सीआईएसएफ ने कुल 540 पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन करने की शुरुआत 26 सितंबर 2022 से होगी।

आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर 2022 है। इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। पदों से संबंधिक अधिक जानकारी आगे दी गई है।

इन पदों पर निकली है भर्ती

सीआईएसएफ ने Assistant Sub Inspector ASI Stenographer & Head Constable के पदों पर कुल 540 भर्ती निकाली है। हेड कॉनस्टेबल के 418 पदों पर भर्ती निकली है वहीं, स्टेनोग्राफर के पदों पर 122 भर्ती निकली है।

ये होनी चाहिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन तभी होगा, जब उनके पास मांगी गई योग्ता होगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार की आयु 18 से 25 साल के बीच की होनी चाहिए। आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिस देख सकतें हैं।

पढ़ें :- AAI Recruitment: Airport में निकली शानदार भर्ती, आपके पास है ये डिग्री तो जल्द करें अप्लाई

यहां देखें ऑफिशियल नोटिस

ऑफिशियल नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें- https://www.sarkariresults.org.in/wp-content/uploads/2022/09/cisf-asi-steno-and-hc-ministerial-1.pdf

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर चयन तभी होगा जब उम्मीदवार चयन प्रक्रिया को पूरा कर लेंगे। इसके लिए उन्हें लिखित और फिजिकल टेस्ट दोनों देने होंगे। इस के बाद ही मेरिट लिस्ट बनेगी।

ऐसे करें आवेदन

26 सितंबर 2022 को आवेदन शुरु होने के बाद सीआईएसएफ https://www.cisfrectt.in/ की ऑफियिल वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर आवेदन का लिंक मिल जाएगा। अभी लिंक एक्टिव नहीं हुआ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...