1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM Yogi Ayodhya Visit : सीएम योगी ने हॉट कुक्ड मील योजना का किया शुभारंभ, आंगनबाड़ी केंद्रों पर पंजीकृत बच्चों को परोसा भोजन

CM Yogi Ayodhya Visit : सीएम योगी ने हॉट कुक्ड मील योजना का किया शुभारंभ, आंगनबाड़ी केंद्रों पर पंजीकृत बच्चों को परोसा भोजन

CM Yogi Ayodhya Visit : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) शुक्रवार को अयोध्या दौरे पर पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां हॉट कुक्ड मील योजना (Hot Cooked Meal Scheme) का शुभारंभ किया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने अपने हाथ से बच्चों को परोसकर खाना खिलाया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

CM Yogi Ayodhya Visit : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) शुक्रवार को अयोध्या दौरे पर पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां हॉट कुक्ड मील योजना (Hot Cooked Meal Scheme) का शुभारंभ किया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने अपने हाथ से बच्चों को परोसकर खाना खिलाया। इसके साथ ही उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों पर पंजीकृत 03 से 06 वर्ष के बच्चों को गर्म पका भोजन उपलब्ध कराए जाने हेतु हॉट कुक्ड मील योजना (Hot Cooked Meal Scheme) का शुभारंभ किया। बता दें कि यूपी के 35 जनपदों में 3,401 आंगनबाड़ी केंद्रों पर यह योजना चलाई जाएगी। सपा सरकार में बंद हो चुकी हॉट कुक्ड मील योजना (Hot Cooked Meal Scheme) को योगी सरकार फिर से शुरू कर दिया है।

पढ़ें :- भाजपा किसी भी परीक्षा का पूरा नहीं करना चाहती है क्योंकि...अखिलेश यादव का सरकार पर निशाना

इसके बाद वह बड़ाभक्तमाल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर भगवान श्रीसीताराम को सोने का मुकुट-छत्र पहनाएंगे। इसके अलावा हनुमानगढ़ी व रामलला के दरबार में भी हाजिरी लगाएंगे। राममंदिर आंदोलन के अग्रणी संत और बड़ाभक्तमाल के बड़े महंत कौशल किशोर दास की इच्छा पर सीएम योगी अयोध्या पहुंचे हैं। साकेतवासी आचार्य रामशरण दास की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। मंदिर के गर्भगृह में विराजमान भगवान श्रीराम और माता सीता को स्वर्णिम मुकुट, छत्र कुंडल और हार को अपने हाथों से पहनाएंगे। चांदी से बने आभूषणों में लगभग एक किलो सोने की परत लगाई गई है।

बड़ा भक्तमाल के महंत अवधेश कुमार दास ने बताया कि भगवान के स्वर्णिम मुकुट और कुंडल को मंदिर से जुड़े भक्तों के सहयोग से तैयार कराया गया है। भक्त अपने आराध्य को सोने-चांदी के आभूषणों में देखना चाहते थे। इसलिए सभी ने श्रीराम और माता सीता को सजाने की इच्छा जाहिर की। इन आभूषणों के निर्माण में चांदी के साथ एक किलो से ज्यादा सोना लगा है।

 

पढ़ें :- कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में इस दिन शामिल होंगे अखिलेश यादव, यूपी में गठबंधन के बाद लिया फैसला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...