HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM Yogi बैंकॉक में 24 से 26 नवम्बर तक आयोजित वर्ल्ड हिन्दू कांग्रेस के प्रस्तावित अधिवेशन में होंगे चीफ गेस्ट

CM Yogi बैंकॉक में 24 से 26 नवम्बर तक आयोजित वर्ल्ड हिन्दू कांग्रेस के प्रस्तावित अधिवेशन में होंगे चीफ गेस्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) से मंगलवार को विश्व हिन्दू प्रतिष्ठान (WHC), थाईलैंड के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने सीएम योगी को 24 से 26 नवम्बर तक बैंकॉक (Bangkok) में आयोजित होने वाले वर्ल्ड हिन्दू कांग्रेस (World Hindu Congress) के प्रस्तावित अधिवेशन में मुख्य अतिथि के रूप में पधारने का निमंत्रण दिया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) से मंगलवार को विश्व हिन्दू प्रतिष्ठान (WHC), थाईलैंड के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने सीएम योगी को 24 से 26 नवम्बर तक बैंकॉक (Bangkok) में आयोजित होने वाले वर्ल्ड हिन्दू कांग्रेस (World Hindu Congress) के प्रस्तावित अधिवेशन में मुख्य अतिथि के रूप में पधारने का निमंत्रण दिया।

पढ़ें :- बीजेपी बाबासाहेब अंबेडकर के संविधान को ख़त्म कर मनुवादी सोच पर आधारित बनाना चाहती है नया संविधान  : जयराम रमेश

वहीं सीएम योगी (CM Yogi) ने प्रतिनिधिमंडल स्वागत किया। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व प्रतिष्ठान के अध्यक्ष सुशील कुमार सर्राफ कर रहे थे। उनके साथ नचिकेता तिवारी, अरूण कुमार मिश्रा, पुष्पा सर्राफ, राकेश शर्मा, डा. नितिन त्रिपाठी आदि शामिल थे।

जानें क्या है विश्व हिंदू कांग्रेस?

विश्व हिंदू कांग्रेस (WHC) दुनिया भर में हिंदुओं के सामने आने वाले अवसरों और चुनौतियों पर चर्चा करने और विचार-विमर्श करने का यह एक अहम मंच होगा। इसके साल 2023 के वार्षिक सम्मेलन की थीम जयस्य आयतनाम धर्मः रहेगी। सम्मेलन बैंकॉक (Bangkok)  के आईएमपीएसीटी एक्जीबीशन एंड कन्वेंशन सेंटर (IMPACT Exhibition & Convention Center) में होगा। तीन दिवसीय इस सम्मेलन में कई विषयगत सम्मेलन समानांतर चलेंगे। इसके अलावा सम्मेलन हिंदुओं के लिए रणनीतिक महत्व के क्षेत्रों पर भी ध्यान केंद्रित करेगा।

पढ़ें :- कांग्रेस हो या समाजवादी पार्टी इन्होंने हमेशा बंटवारे की राजनीति की है : सीएम योगी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...