1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस का महंगाई पर हल्ला बोलः राहुल गांधी के भाषण की अहम बातें, 2024 को लेकर भी दिए संकेत

कांग्रेस का महंगाई पर हल्ला बोलः राहुल गांधी के भाषण की अहम बातें, 2024 को लेकर भी दिए संकेत

हंगाई को लेकर कांग्रेस ने हल्ला बोला है। इसको लेकर रामलीला मैदान में रैली का आयोजन किया गया था। इस रैली के जरिए कांग्रेस नेताओं ने एक-एक कर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी जनसभा को संबोधित किया और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। महंगाई को लेकर कांग्रेस ने हल्ला बोला है। इसको लेकर रामलीला मैदान में रैली का आयोजन किया गया था। इस रैली के जरिए कांग्रेस नेताओं ने एक-एक कर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी जनसभा को संबोधित किया और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। महंगाई, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों पर उन्होंने सरकार को घेरा। आइए जानते हैं राहुल गांधी के भाषण की अहम बातें…

पढ़ें :- कांग्रेस अध्यक्ष के लिए शशि थरूर इस दिन करेंगे नामांकन, डेलीगेट्स से संपर्क करने में जुटे

आटे से लेकर तेल के दाम तक बढ़े
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, मोदी जी, ये लीजिए महंगाई का पूरा ब्यौरा, आटे से लेकर, तेल, सिलेंडर, दूध, पेट्रोल, के दामों में आपने आग लगा दी है। लीटर छोड़िए, जनता की फ़िक्र कीजिए।

मीडिया पर भी उठाए सवाल
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मीडिया के कामकाज पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि, हमारे मीडिया के मित्र हैं, इनका काम जनता के मुद्दों को उठाने का होता है, मगर ये भी अपना काम नहीं करते हैं। ये अपना काम कैसे करेंगे, क्योंकि ये मीडिया भी उन्हीं दो उद्योगपतियों की मीडिया है। टीवी दो उद्योगपतियों का है, अखबार दो उद्योगपतियों के हैं। ये दो उद्योगपति नरेंद्र मोदी के लिए 24 घंटे काम करते हैं और नरेंद्र मोदी जी इन उद्योगपतियों के लिए 24 घंटे काम करते है।

विरोधियों के पीछे लगाई जाती है ईडी, सीबीआई और आईटी
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि, जो भी नरेंद्र मोदी के खिलाफ काम करना चाहता है, चाहे कोई भी हो, उसके पीछे ईडी, सीबीआई और आईटी लगा दी जाती है। मुझे 55 घंटे ईडी ने बिठाकर रखा, मगर नरेंद्र मोदी जी से कहना चाहता हूं कि मैं आपकी ईडी से नहीं डरता। हमारा संविधान देश की आत्मा है, इसको बचाने का काम हर हिंदुस्तानी को करना पड़ेगा। अगर हमने ये काम नहीं किया तो फिर ये देश नहीं बचेगा। यह देश सभी का है और देश की जनता जो अपना खून-पसीना देती है, उसका फायदा चुने हुए लोगों को नहीं मिलना चाहिए, उसका फायदा देश के किसान, मजदूर, छोटे दुकानदारों को मिलना चाहिए।

कांग्रेस ने 27 करोड़ लागों को गरीबी से निकाला
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि, हमने 10 साल में 27 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला। और भी बहुत अधिकार दिए, जिसमें मनरेगा, भोजन का अधिकार, कर्ज़ माफी…। इन अधिकारों से हमने 27 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला। साथ ही कहा कि पिछले 8 सालों में नरेंद्र मोदी ने 23 करोड़ लोगों को फिर से गरीबी में धकेल दिया है। हमने 10 साल में जो काम किया, उन्होंने 8 साल में वो खत्म कर दिया।

पढ़ें :- जानिए सचिन पायलट के समर्थक क्यों मना रहे हैं खुशी की लहर? 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...