HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM मोदी ने कोरोना संक्रमण स्थिति का लिया जायजा, कहा- लॉकडाउन में भी टीकाकरण में न आए कमी

PM मोदी ने कोरोना संक्रमण स्थिति का लिया जायजा, कहा- लॉकडाउन में भी टीकाकरण में न आए कमी

देश में तेजी फैलते कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण और उससे बचाव के उपायों पर एक उच्च स्तरीय बैठक की।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नयी दिल्ली: देश में तेजी फैलते कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण और उससे बचाव के उपायों पर एक उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में पीएम को उन 12 राज्यों के के बारे में बताया गया जहां कोरोना के एक्टिव मामले एक लाख से ज्यादा हैं। पीएम मोदी ने उन जिलों की भी समीक्षा की जहां से हर दिन ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि स्वास्थ्य ढांचे को दुरूस्त करने में राज्यों को सहयोग और मार्गदर्शन दिया जाना चाहिए।

पढ़ें :- UPSC में एक IAS की भर्ती का घपला सरेआम सामने आने के बाद त्यागपत्र देना कोई समाधान नहीं है: अखिलेश यादव

प्रधानमंत्री मोदी ने टीकाकरण की प्रगति, अगले कुछ महीने में टीकों का उत्पादन बढ़ाने के रोडमैप की समीक्षा की।मीडिया रिपोर्ट के मुताविक प्रधानमंत्री ने दवाओं और वैक्सीन को लेकर भी कुछ जरूरी निर्देश दिये हैं। पीएमओ की ओर से बताया गया कि राज्यों को संवेदनशील होकर वैक्सीनेशन की गति को बनाए रखना होगा।समीक्षा बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, रेल मंत्री पीयूष गोयल, मनसुख भाई मंडविया सहित कई केंद्रीय मंत्री और शीर्ष अधिकारी मौजूद थे

बता दें कि महाराष्ट्र, दिल्ली छत्तीसगढ़ सहित देश के 12 राज्यों में संक्रमण के मामले सबसे अधिक हैं। इन्हीं राज्यों में 70 फीसदी से ज्यादा एक्टिव मामले भी हैं।

प्रधानमंत्री ने समीक्षा बैठक में दवाइयों की उपलब्धता की भी जानकारी ली। मोदी को रेमडेसिविर सहित अन्य आवश्यक दवाइयों का उत्पादन बढ़ाने संबंधी प्रयासों से अवगत कराया गया। मोदी ने इस दौरान टीकाकरण अभियान की प्रगति के साथ ही अगले कुछ महीनों में टीकों का उत्पादन बढ़ाने की बात भी कही। राज्यों को 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना वायरस के मामले हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। गुरुवार को 4,12,262 नये मामले दर्ज किये गये। वहीं, इस संक्रमण से 3,980 और लोगों की मौत हो गयी।

पढ़ें :- मुंबई में चार मंजिला इमारत की बालकनी गिरने से हादसा, एक महिला की मौत, तीन लोग घायल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...