1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Covid19 : चीन में कोरोना एकबार फिर ढा रहा कहर, सामने आए सैकड़ों केस, कई इलाकों में लॉकडाउन जारी

Covid19 : चीन में कोरोना एकबार फिर ढा रहा कहर, सामने आए सैकड़ों केस, कई इलाकों में लॉकडाउन जारी

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले चीन में फिर से बढ़ने के बीच यहां पहले ही तरह कई पाबंदियां लगाई जा चुकी हैं जिनमें शहर के निवासियों के देश के अन्य हिस्सों में जाने पर प्रतिबंध शामिल है। चीन में बुधवार को कोविड-19 के 100 से अधिक नये मामले सामने आए जिनमें से नौ मामले बीजिंग में मिले।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Covid19 : कोरोना वायरस संक्रमण(Covid 19) के मामले चीन में फिर से बढ़ने के बीच यहां पहले ही तरह कई पाबंदियां लगाई जा चुकी हैं जिनमें शहर के निवासियों के देश के अन्य हिस्सों में जाने पर प्रतिबंध शामिल है। चीन में बुधवार को कोविड-19 के 100 से अधिक नये मामले सामने आए जिनमें से नौ मामले बीजिंग(Bijing) में मिले। स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि नये स्थानीय मामलों में से 35 मामले रूस की सीमा से लगने वाले हेलियोंगजियांग प्रांत में, 14 हेबेई में, अन्य 14 गानसु में, नौ बीजिंग में, छह इनर मंगोलिया में, चोंगकिंग और किंगहाई में चार-चार, चियांगशी, युन्नान और निंगशिया में दो-दो मामले और सिचुआन में एक मामला मिला।

पढ़ें :- Covid 19 : डेढ़ साल के निचले स्तर पर नए केस, तेजी से भाग रहा कोरोना

इसने बताया कि मंगलवार को ही विदेशों से संक्रमित होकर आए 16 लोगों का भी पता चला जिनमें से तीन में पूर्व में लक्षण नहीं मिले थे। स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि नये स्थानीय मामलों में से 35 मामले रूस(Rusia) की सीमा से लगने वाले हेलियोंगजियांग प्रांत में, 14 हेबेई में, अन्य 14 गानसु में, नौ बीजिंग में, छह इनर मंगोलिया में, चोंगकिंग और किंगहाई में चार-चार, चियांगशी, युन्नान और निंगशिया में दो-दो मामले और सिचुआन में एक मामला मिला। इसने बताया कि मंगलवार(Tuesday) को ही विदेशों से संक्रमित होकर आए 16 लोगों का भी पता चला जिनमें से तीन में पूर्व में लक्षण नहीं मिले थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...